Breaking News

जिलाधिकारी ने किया मंडी का निरीक्षण, सोसायटी और क्रय केंद्रों के प्रभारियों के कसे पेंच

मोहम्मदी खीरी। जिलाधिकारी अरविंद चौरसिया द्वारा आज मंडी समिति में लगे धान सेंटरो का औचक निरीक्षण किया। एक सेटर पर पहुच कर नमी मापक यन्त्र से घान की नमी का पता लगाया जो संतोषजनक मिला।

जिसमें उन्होंने सोसाइटी और क्रय केंद्र के माध्यम से लगे है, उन इंचार्जो के पेचकस कसे तथा 31 अक्टूबर तक धान की खरीद को और तेज करने को कहा जिलाधिकारी ने कहा जिन सोसाइटी या क्रय केंद्र की धान की खरीद ठीक नहीं होगी उसको ब्लैक लिस्ट कर दिया जाऐगा।

वहीं विपरण के लगे सेटर का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा मोहम्मदी भाग्य शाली है जहाँ बाढ का प्रकोप नहीं है। एक प्रश्न के जवाब में कहा इस मंडी में 12 सेंटर लगाए गए हैं जिस पर तौल सुचारु रुप से शुरू है सभी किसान अपना धान मंडी लाएं।

उन्होंने किसानो के पेमेंट पर कहा जो समय सीमा है उसी समय पर सबका पेमेंट आ रहा है। मंडी गेट पर हेल्प डेस्क लगाया गया, फर्जी खरीद बंद हो, धान खरीद संतोषजनक ना पाए जाने पर वह सेंटर ब्लैक लिस्ट किया जाएगा और टोकन जनरेट होने के बाद अगर अगर किसान धान नहीं लाता है, तो रजिस्ट्रेशन निरस्त किया जाएगा। अब तक तहसील में धान की कुल 3894कु. हो चुकी है, जो 31जनवरी तक चलेगी। निरीक्षण के दौरान उप जिला अधिकारी पंकज श्रीवास्तव, पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार, एमओ भूपेश प्रताप सिंह, मंडी इंस्पेक्टर निधि श्रीवास्तव, मंडी सचिव डी.एस. सहित सभी प्रभारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...