Breaking News

हैदराबाद गैंगरेप: डॉक्टर की जली हुई लाश की आई DNA रिपोर्ट, जाने क्या है घटना का पूरा सच

हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या और फिर लाश को जला देने वाली घटना ने देश को हिला कर रख दिया है। घटना के नौ दिनों के भीतर ही चारों आरोपियों की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई है। अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है। इस मामले में महिला चिकित्सक की जली हुई बॉडी की डीएनए रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक ये DNA डॉक्टर के परिवारवालों से मैच कर गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को महिला वेटनरी डॉक्टर की DNA रिपोर्ट आ गई।

रिपोर्ट आने के बाद ये साबित हो गया है कि जली हुई बॉडी महिला डॉक्टर की ही थी और ये उनके परिवारवालों से मैच भी कर गया है। DNA जांच से इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि घटनास्थल पर पाए गए सेमिनल के दाग चार आरोपियों के ही थे। महिला डॉक्टर की बॉडी की हड्डियों को DNA जांच के लिए भेजा गया था। इसके अलावा पीड़िता के कपड़ों से सेमिनल सैंपल लिए गए थे। कहा जा रहा है कि जांच अधिकारियों को कुछ और रिपोर्ट का इंतज़ार है।

बता दें कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप-मर्डर के बाद हुए चार आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज वीएस सिरपुरकर इसके प्रमुख होंगे। बॉम्बे हाईकोर्ट की पूर्व जज रेखा बालदोता और पूर्व सीबीआई डायरेक्टर कार्तिकेन भी इस आयोग के सदस्य बनाए गए हैं। शीर्ष अदालत ने आयोग को अपनी रिपोर्ट छह महीने में देने को कहा है।

इस वारदात को हैदराबाद के साइबराबाद टोल प्लाजा के पास अंजाम दिया गया था। यहां एक महिला की अधजली लाश बरामद की गई थी। महिला की पहचान एक पशु चिकित्सक के रूप में हुई थी। पुलिस के अनुसार महिला की हत्या उसके साथ सामूहिक बलात्कार के बाद की गई थी। दरिंदों ने महिला चिकित्सक बॉडी को पेट्रोल से जलाकर फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपियों की पहचान मोहम्मद पाशा, नवीन, चिंताकुंता केशावुलु और शिवा के रूप में की थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...