Breaking News

डिजिटल XI और दी पायनियर के बीच में होगा पहला टी 20 मीडिया कप मुकाबला

लखनऊ। पब्लिक रिलेशंस क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में आयोजित होने जा रहे दूसरे टी-20 मीडिया कप टूर्नामेंट का उद्घाटन डिजिटल XI और दी पायनियर के बीच खेले जा रहे मीडिया कप मुकाबले से होगा, जो कि 18 जनवरी से एलडीए स्टेडियम में सुबह 8 बजे शुरू होगा। इसके बाद दिन का दूसरा मैच दोपहर 12.00 बजे खेला जायेगा जो कि इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया XI और यूपीजेए XI के बीच होगा।

शीरोज कैफे, गोमती नगर में बुधवार को टाई-ड्रॉ के बाद फिक्स्चर की घोषणा करते हुए, आयोजन सचिव, विशाल मिश्रा ने कहा कि खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए टूर्नामेंट की तिथियों को अब 18 से 25 जनवरी में स्थानांतरित कर दिया गया है।

20 जनवरी को दिन का पहला मैच फॉर्मर चैंपियन हिंदुस्तान टाइम्स और अमर उजाला के बीच खेला जायेगा, जिसका वेन्यू, डीएवी कॉलेज ग्राउंड होगा, जबकि दिन का दूसरा मैच जनसंदेश टाइम्स व फोटो जर्नलिस्ट्स XI के बीच दोपहर 12 बजे खेला जायेगा।

फॉर्मर रनर-अप टाइम्स ऑफ इंडिया 21 जनवरी को सुबह 8 बजे पहले मैच में पीआर-एडवरटाइज़र XI के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए प्रतिस्पर्धा करेगा, जबकि डिफेंडिंग चैंपियन दैनिक जागरण अपना मुकाबला डीडी-एआईआर XI के साथ दिन के दूसरे मैच में दोपहर 12 बजे भिड़ेंगे।

श्री मिश्र ने यहां यह भी बताया कि इंडियन एक्सप्रेस और कंबाइंड मीडिया XI सहित सभी 14 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। विजेता और उपविजेता ट्रॉफी के अलावा, 13 मैन-ऑफ-द-मैच पुरस्कार होंगे, और चार विशेष पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंडर और सर्वश्रेष्ठ विकेट-कीपर के खिताब से भी नवाजा जाएगा ।

सभी प्रतिभाग करने जा रही टीमों के कप्तान और प्रतिनिधि टाई-ड्रॉ के दौरान मौजूद थे, जो कि एस.पी. सिंह की देखरेख में किया गया जो कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पैनल ऑफ अंपायर एंड स्कोरर रह चुके हैं। इसके साथ ही सिंह को टूर्नामेंट का पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया गया है। टी -20 टूर्नामेंट नॉकआउट आधार पर रंगीन पोशाक में सफेद गेंद के साथ खेला जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...