Breaking News

अच्छे समाज की आधारशिला स्कूल में ही रखी जाती है- ब्रजेश पाठक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में उल्लासपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत शुभारम्भ किया।

काल ही नियंता व निर्णायक है, काल के रथ पर ज्ञानी ही बैठ सकते हैं- हृदय नारायण दीक्षित

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में श्री पाठक ने कहा कि अच्छे समाज की आधारशिला स्कूल में ही रखी जाती है, जहाँ भावी पीढ़ी को चारित्रिक व नैतिक गुणों के विकास के साथ ही अपनी क्षमता व प्रतिभा के विस्तार का भरपूर अवसर उपलब्ध होता है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का स्वागत करते हुए सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि एक सामाजिक संस्था के रूप में स्कूल का उत्तरदायित्व सबसे अधिक महत्वपूर्ण एवं व्यापक है।

ब्रजेश पाठक

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी एवं सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन ने भी छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए उनकी खूब हौसलाअफजाई की। कार्यक्रम का शुभारम्भ सर्वधर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ। कव्वाली, एक्शन सांग, माताओं द्वारा समूह गान, प्री-प्राइमरी छात्रों की प्रस्तुति ‘वी आर द स्टार्स’ आदि विभिन्न कार्यक्रमों को सभी ने सराहा।

इसके अलावा, विश्व संसद के शानदार प्रदर्शन द्वारा छात्रों ने विश्व की ज्वलन्त समस्याओं पर चर्चा-परिचर्चा की एवं उनके शान्तिपूर्ण समाधान सुझाए। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया

समारोह के अन्त में सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या दीपाली गौतम ने कहा कि भौतिक ज्ञान के साथ-साथ आध्यात्मिक व नैतिक ज्ञान की शिक्षा ही छात्रों को ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बना सकती है तथापि यही छात्र आगे चलकर सामाजिक उत्थान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...