Breaking News

बुज़ुर्ग की हत्या का खुलासा, नाती ही निकला अपने बाबा का क़ातिल

एटा। मामला जनपद एटा के थाना मिरहची क्षेत्र का है जहाँ 9 नवम्बर को न्याज़नगर निवासी बुज़ुर्ग व्यासनंदन जो की खेत पर लगे ट्यूबबेल पर सो रहे थे की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।जिसकी सूचना मृतक के पुत्र विपुल शर्मा ने थाना मिरहची पुलिस को दी थी।प्राप्त तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जाँच प्रारंभ कर दी। आज सुबह मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना में फरार चल रहे दो आरोपियों मृतक व्यासनंदन का 16 वर्षीय नाबालिग पौत्र एवं राघवेंद्र दीक्षित उर्फ़ राघव घोड़ा को माहेश्वरी धर्म कांटा के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि उसके बाबा के 2 पुत्र विमल शर्मा एवं विपुल शर्मा है।उसके पिता विमल शर्मा की मृत्यु बिमारी के चलते करीब 6-7 वर्ष पूर्व हो गई थी। राघवेंद्र दीक्षित विमल का पड़ोसी है एवं उसकी मृत्यु के पश्चात उसकी मां एवं उसकी मदद करने के लिये आता जाता रहता था, इस बात का मृतक व्यास नंदन विरोध करते थे। उसके बाबा उनका बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखते थे।

इसके बाबा ने अपने रिटायरमेंट का सारा पैसा एवं पेंशन उसके चाचा एवं उनके बच्चों को दिया करते थे। मृतक व्यास नंदन ने 2016 में ₹495000 में एक प्लाट खरीद कर उसके चाचा को दे दिया था इसके अलावा ट्यूबवेल चलाने से जो भी रुपए मिलते थे मृतक व्यास नंदन उन्हें भी उसके चाचा उसके बच्चों को दे देते थे।

इसी बात से नाराज होकर उसने अपने पड़ोसी राघवेंद्र के साथ मिलकर अपने बाबा व्यास नंदन की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस से बचने के लिए उन दोनों ने अपने बाबा की हत्या करने के बाद घटना को लूट दिखाने के लिए ट्यूबबेल का ताला तोड़कर उसमे रखे बक्से का भी ताला तोड़ दिया एवं कपड़ों को इधर फैला दिया था। गिरफ्तार 1 आरोपियों पर थाना स्तर से आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...