Breaking News

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में 7 विकेट्स से हासिल की शानदार जीत

भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेली जा रही है. रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रही इस सीरीज में भारतीय महिला टीम ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में 7 विकेट्स से शानदार जीत दर्ज कर ली है. इसी के साथ अब भारतीय महिला टीम प्वॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ नंबर-2 पर पहुंच गई है.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया था 174 रन का लक्ष्य

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए एश्ले गार्डनर ने 57 गेंदों पर 93 रनों की तूफानी पारी खेली.

वहीं कप्तान मेग लेनिंग ने 32 गेंदों पर 37 रन की पारी खेलकर भारत को 5 विकेट के नुकसान पर 174 रनों का लक्ष्य दिया. मैच हारने के बाद 93 रन की तूफानी पारी के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

7 विकेट से भारत ने दर्ज की जीत

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 174 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन की. इस मैच में भारत की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की.

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों पर 49 रन बनाए. हालांकि वह अपनी अर्धशतकीय पारी से एक रन दूर रह गईं. वहीं स्मृति मंधाना ने 48 गेंदों पर 55 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया. जेमिमा रोड्रिगेज ने 30 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 गेंदों पर नाबाद 20 रन, दीप्ती शर्मा ने 4 गेंदों पर 11 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत दिलाई.

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...