Breaking News

ईरानी शासन को मौलिक रूप से अपने व्यवहार को चाहिए बदलना

अमरीका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने शुक्रवार को बताया कि उनका देश सऊदी अरब में अलावा बल  सैन्य उपकरणों की तैनाती करने जा रहा है. इससे यहां के माहौल को शांत कर रक्षात्मक क्षमताओं को बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ईरानी आक्रामकता को घटाया जा सकेगा. इस बात की जानकारी पॉम्पियो ने ट्विटर के जरिए दी.

पॉम्पियो ने ट्वीट में बोला कि संयुक्त प्रदेश अमरीका अपनी रक्षात्मक क्षमताओं को बढ़ाने  ईरान की जारी आक्रामकता को कम करने में मदद करने के लिए सऊदी अरब में अलावा बल  सैन्य उपकरण तैनात कर रहा है. उन्होंने ईरान से एक सामान्य देश की तरह व्यवहार करने के लिए बोला है.

पॉम्पियो ने बोला कि ईरानी शासन को मौलिक रूप से अपने व्यवहार को बदलना चाहिए  एक सामान्य देश की तरह कार्य करना चाहिए. या फिर वह अपनी अर्थव्यवस्था को ढहते हुए देखेंगे. कुछ हफ्तों पहले अमरीका ने बोला था कि वह चार रडार सिस्टम,पेट्रिएट मिसाइल की एक बैटरी  200 बलों को सऊदी अरब भेजेगा.

इस महीने की आरंभ में सऊदी के ऑयल संयंत्रों पर हमला हुआ था. इसी कारण सऊदी की रक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए अमरीका ने यह कदम उठाया है. बीते कुछ महीनों से अमरीका सैन्य उपकरणों को सऊदी में भेज रहा है. जिससे कि ईरान पर ज्यादा से ज्यादा दबाव बनाया जा सके.

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...