Breaking News

नहीं बिकी लॉटरी तो दुकानदार ने खुद कर लिया स्क्रैच, इसके बाद खुल गई किस्मत

केरल में एक लॉटरी टिकट विक्रेता की किस्मत उस समय खुल गई जब अपने वह अपने ही दुकान में रखे टिकट को स्क्रैच किया. टिकट विक्रेता शराफुद्दीन को उसकी नहीं बिकी लॉटरी ने रातों रात करोड़पति बना दिया.

केरल सरकार की क्रिसमस न्य ईयर बंपर लॉटरी का नतीजा जैसे ही निकला शराफुद्दीन तुरंत से करोड़पति बन गया. टिकट विक्रेता शराफुद्दीन के पास बची टिकटों में से एक का नंबर मिल गया और उसे 12 करोड़ की लॉटरी लग गई. लॉटरी जीतने के बाद शराफुद्दीन ने कहा कि मैं अपना एक घर बनाना चाहता हूं.

शराफुद्दीन ने कहा कि लॉटरी से जीती रकम से पहले अपना पूरा कर्ज चुकाऊंगा और एक छोटा सा व्यापार शुरू करूंगा. शराफुद्दीन के परिवार में मां, दो भाई, पत्नी और एक बेटा परवेज है. बेटा परवेज अभी 10वीं क्लास में पढ़ता है.

शराफुद्दीन ने इस लॉटरी में 12 करोड़ रुपये जीते हैं. टैक्स और कमीशन कटने के बाद उनके खाते में करीब 7.50 करोड़ रुपये आएंगे. बता दें कि लॉटरी पर 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन कटता है. बचे हुए रकम विजेता को दिया जाता है.

बता दें कि शराफुद्दीन पहले सऊदी अरब में काम करते थे. कुछ समस्या आ जाने के कारण उन्हें वापस भारत आना पड़ा जिसके बाद कोल्लम में उन्होंने अपना दुकान खोला. लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद रहने के कारण उनकी स्थिति और ज्यादा खराब हो गई.

दुकान न चलने पर उन्होंने उसी दुकान में लॉटरी बेचने का काम शुरू कर दिया. लॉटरी टिकट बेचने का काम जब उन्होंने शुरू किया तो वह भी नहीं बिका. जब टिकट नहीं बिका तो वह परेशान रहने लगे इस दौरान उनके दिमाग एक बात आई और एक टिकट उन्होंने खुद ही स्क्रैच कर देखा जिसके बाद उनकी किस्मत खुल गई.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...