Breaking News

इन 3 बैंकों ने लिए अहम फैसले, भारत के करोड़ों ग्राहकों पर पड़ेगा इसका सीधा असर

 हाल ही में भारत के तीन बड़े बैंकों ने कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। ये तीन बैंक- प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई, कोटक महिंद्रा एवं बैंक ऑफ बड़ौदा हैं। इन निर्णयों का करोड़ों ग्राहकों पर प्रभाव होगा।

विस्तार से जानिए इनके बारे में…
बैंक ऑफ बड़ौदा

fsdf
बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने नए ग्राहकों हेतु कर्ज पर रिस्‍क प्रीमियम में बढ़ोतरी कर दी है। सरल भाषा में समझें तो नए ग्राहकों को बैंक ऑफ बड़ौदा से कर्ज लेना अब काफी महंगा पड़ेगा। इसके सिवा बैंक ने कर्ज देने की शर्तों में अच्‍छे क्रेडिट स्‍कोर को भी सम्मिलित किया है। मतलब ये कि जिसका जितना बेहतर ​क्रेडिट स्कोर होगा, उसे उतने कम ब्याज पर अधिक लोन प्राप्त होगा।

आईसीआईसीआई बैंक

Loading...

fsdf
आईसीआईसीआई बैंक ने किसानों को कर्ज देने हेतु एक अनोखी पहल की है।  दरअसल, बैंक सैटेलाइट के जरिए ली गई किसानों के खेतों की फोटोज का आंकलन करने के पश्चात उन्हें लोन प्रदान कर रहा है। बैंक की माने तो, इससे किसानों की आर्थिक स्थिति का ठीक अनुमान लगेगा और साथ ही लोन को मंजूरी देने में भी कम समय लगेगा।

कोटक महिंद्रा बैंक

fsdf
कोटक महिंद्रा बैंक के एटीएम से पैसे निकालने हेतु भी डेबिट कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी। दरअसल, बैंक ने एसबीआई की तरह कार्डलेस नकदी निकालने की सुविधा प्रारंभ की है। इस सुविधा हेतु ग्राहकों को कोटक नेट बैंकिंग या फिर मोबाइल बैंकिंग ऐप पर लॉग-इन करना होगा। यहां रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होगी। इसके बाद ही आप कोड जनरेट कर किसी भी एटीएम से कार्डलेस कैश विदड्रॉल कर पाएंगे।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बदमाशों ने स्कूटी से जा रही मां-बेटी को मारी गोली

गोरखपुर। शाहपुर इलाके के बशारतपुर पानी टंकी के पास दिनदहाड़े मां-बेटी को बाइकसवार बदमाशों ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *