Breaking News

विवाहिता ने फांसी लगा की आत्महत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मायके वालों की घटना की दी जानकारी

बिधूना। कोतवाली बिधूना क्षेत्र के गांव सराय प्रथम में शनिवार को दिन में एक विवाहिता ने सूने घर में कमरा बंद करके साड़ी के सहारे पंखा से लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना के समय सास व जेठानी राशन लेने गयी थी। जबकि ससुर बाहर बैठे थे। घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे की कुंडी तोड़ कर शव को फंदे से उतार कर कब्जे में ले लिया है। साथ ही फोरेंसिक टीम को बुलाने के साथ मृतका के मायके वालों को घटना की सूचना दी है।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव सराय प्रथम निवासी छोटे लाल के पांच पुत्र हैं। जिनमें त्रिभुवन सिंह व रतन सिंह अलग रहते हैं। जबकि शिवरतन, आदेश कुमार व बिन्तू साथ में रहते हैं। चौथे नम्बर वाले बेटे आदेश की शादी कानपुर देहात के गांव रूरिया रूरा निवासी मनीषा (25) के साथ हुई थी। जिनके दो बच्चे बेटी काम्या 16 माह व बेटा विभान 6 माह का है। आदेश दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है।

शनिवार को दिन में करीब 10 बजे छोटे लाल की पत्नी कमला देवी व मझले बेटे की बहू अर्चना घर में बहू मनीषा को चाय बनाते छोड़कर राशन लेने डीलर के पास गयीं गयीं थी। ससुर छोटे लाल घर के बाहर बैठे थे। इसी दौरान दिन में करीब 12 बजे मनीषा ने सूने घर में अपने कमरे की कुंडी अंदर से बंद कर साड़ी के फंदे के सहारे पंखा से लटककर आत्महत्या कर ली।

घटना के समय उसके बच्चे कमरे के बाहर खेल रहे थे। मझली बहू अर्चना जब राशन लेकर घर आयी तो उसने मनीषा का कमरा बंद देखा। जिस पर उसने जंगले से झंाककर देखा तो मनीषा फांसी के फंदे से लटक रही थी। जिससे उसके हांथ पांव फूल गये और वह जोर जोर से चिल्लाने लगी।

अर्चना के चिल्लाने के आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्य दौड़े और मनीषा को फांसी पर लटका देख घर में कोहराम मच गया। किसी पढ़ने वाले बच्चे ने गल्ला लेकर लौट रही सास कमला देखी को घटना की जानकारी दी। सास कमला देवी ने बताया कि हम बहू को चाय बनाते गल्ला लेने डीलर के पास गये थे। वहां डीलर से कहा कि हमें गल्ला जल्दी दिला दो नातिन मेरे पास ही रहती है। जिसके बाद वह गल्ला लेकर बम्बा पर आ पायी थी तभी किसी पढ़ने वाले लड़के ने बताया कि तुम्हारी बहू से फांसी लगा ली है।

जिसके बाद परिजनों ने घटना जानकारी पुलिस व मृतका के पति आदेश को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे की कुंडी तोड़ कर शव को फंदे ने नीचे उतारा व उसे कब्जे में ले लिया है। साथ ही फोरेंसिक टीम बुलाने के साथ मृतका के मायके वालों को सूचना दे दी है। पुलिस मायके वालों के आने का इंतजार कर रही है।

रिपोर्ट-संदीप राठौर/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...