Breaking News

Maruti Suzuki ने Alto BS6 का S-CNG वेरियंट मार्किट में किया लॉन्च, जानिये इसका मूल्य

Maruti Suzuki ने Alto BS6 का S-CNG वेरियंट लॉन्च कर दिया। ऑल्टो के दो वेरियंट LXI और LXI (O) में सीएनजी का ऑप्शन दिया गया है। इनकी कीमत क्रमश: 4.32 लाख और 4.36 लाख रुपये है। मारुति सुजुकी का दावा है कि Alto CNG का माइलेज 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

Maruti Suzuki Alto BS6 का सीएनजी वेरियंट ड्यूल इंटरडिपेंडेंट इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट्स (ECU) और इंटेलिजेंट इजेक्शन सिस्टम से लैस है। इससे कार की परफॉर्मेंस बेहतर होने के साथ अच्छा ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा। बता दें कि मारुति ऑल्टो बीएस6 इंजन के साथ आने वाली पहली कार है। कंपनी देश भर में एक लाख यूनिट से ज्यादा बीएस6 कम्प्लायंट ऑल्टो बेच चुकी है।

पावर:मारुति ऑल्टो में 796cc का इंजन दिया गया है। CNG मोड में यह इंजन 40.36 bhp का पावर और 60 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल से चलने पर यह इंजन 47.33 bhp का पावर और 69 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है।

फीचर्स :मारुति ऑल्टो में एसी, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, अंदर के डोर हैंडल्स पर सिल्वर फिनिश और ड्यूल टोन इंटीरियर समेत अन्य खूबियां हैं। एक्सटीरियर की बात करें, तो कार के साथ वील कवर्स और बॉडी कलर्ड बंपर व डोर हैंडल मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर हैं।

About News Room lko

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...