Breaking News

मौसम विभाग ने की ये बड़ी भविष्यवाणी, इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने भविष्यवाणी की है कि यूपी, दिल्ली और उत्तराखंड समेत उत्तर पश्चिमी हिस्से में मौसम बदलने वाला है। आईएमडी (IMD) ने मंगलवार से कई राज्यों में मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है।

2024 के लोकसभा चुनाव में बाबा का बुलडोज़र बीजेपी के लिए प्रशस्त करेगा दिल्ली का रास्ता

जमकर होगी बारिश

दिल्ली और एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद मौसम परिवर्तन की संभावना है। वहीं, पूर्वी हिस्से में अगले तीन गरज के बारिश बनी रह सकती है। दक्षिण भारतीय राज्यों की बात करें तो अगले पांच दिन आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत कई राज्यों में वर्षा की संभावना है।

भले ही आईएमडी ने 23 मई यानी मंगलवार से देश के सभी हिस्सों में मौसम सुहाना होने की भविष्यवाणी की है लेकिन, आज दिल्ली-NCR सहित दक्षिण हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में लू चल सकती है। दिल्ली और एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

हुमा कुरैशी ने शेयर किया अपना बिकिनी लुक, देख मचा हडकंप

आज सुबह दिल्ली में तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इससे पहले 21 मई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। आईएमडी ने 23 मई से मौसम में राहत मिलने की उम्मीद जताई है। अगले पांच दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश, कहीं ओलावृष्टि हो सकती है।

उत्तर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों की बात करें तो मैदानी इलाकों में 23 से 25 मई तक तेज बारिश की संभावना है। इस दौरान गरज के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम हिमालय के मैदानी इलाकों में 23 मई से 25 मई तक तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी आएगी और मौसम सामान्य होगा। वहीं, उत्तराखंड में 24 और 25 तारीख को ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना के साथ थंडरक्वॉल हो सकता है। 23 मई को जम्मू और कश्मीर हिमाचल प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

आईएमडी (IMD) के मुताबिक, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज और तेज हवाओं के साथ अगले तीन दिन छिटपुट वर्षा हो सकती है। मध्यप्रदेश में के कई हिस्सों में भी 23 मई को बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी का कहना है कि अगले तीन दिनों के दौरान असम और मेघालय में तेज हवाओं और गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 25 मई तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिन आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल में 23 और 24 मई को बारिश की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...