Breaking News

महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी नाराज दिखे पत्रकार डीएम व एसपी को सौपा ज्ञापन, जल्द न हुई गिरफ्तारी तो होगा अनशन

रायबरेली। जिले में इन दिनों निष्पक्ष खबरें लिखना पत्रकारों को इस कदर भारी पड़ रहा है कि भ्रष्टाचारी पत्रकारों पर जानलेवा हमला करने में जरा भी प्रशासन और पत्रकार के प्रति नहीं डरते हैं विदित हो कि जिले में महिला सशक्तिकरण के नाम की एक अभियान चलाया जा रहा है जिसमें रायबरेली पुलिस द्वारा लगातार महिला सशक्तिकरण के आए दिन दावे जरूर किए जाते हैं किंतु यह दवा वहां पर फेल हो जाता है जहां कोई आम आदमी नहीं बल्कि एक महिला पत्रकार को भ्रष्ट हॉस्पिटल संचालक के कारनामों को कवरेज करना इस कदर भारी पड़ गया।

जनपद में सैनिक हॉस्पिटल नाम से एक अस्पताल संचालित किया जा रहा है जिसका ना तो कोई रजिस्ट्रेशन है और ना ही वैध डॉक्यूमेंट उसके बाद भी सैनिक अस्पताल को संचालित है। इसकी जानकारी होने पर एक दैनिक अखबार की रिपोर्टर आराधना कवरेज करने गई।

हॉस्पिटल में कवरेज के दौरान संचालक ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर इस महिला पत्रकार को पकड़कर मारपीट की और अभद्रता करने लगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ। आरोप है की महिला पत्रकार से बदसलूकी भी की कोशिश की गई।

महिला पत्रकार किसी तरीके से अपनी जान बचा कर भागी। उसने भ्रष्ट व दबंग हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तथा लिखित शिकायत पत्र भी की। पत्रकार पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों को पुलिस का संरक्षण मिल रहा है।पीड़िता ने उच्चाधिकारियों को मामले को संज्ञान में लेते हुए दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है l अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।इससे सरकार की छवि धूमिल हो रही हैl रिपोर्टर आराधना ने पुलिस प्रशासन को अवगत भी कराया तहरीर भी दी इस पर पुलिस ने मामला भी दर्ज किया।

दूसरी ओर आरोप है की इस महिला पत्रकार पर भी रंगदारी मांगने का झूठा मुकदमा आरोपियों ने दर्ज करवा दिया है।जिसमें नगर कोतवाल राघवन कुमार सिंह की भी संलिप्त है। दबंग हॉस्पिटल संचालक पूर्व सैनिक है। आरोप है की वह अधिकारियों से मिलकर महिला पत्रकार का उत्पीड़न करवा रहा है। पत्रकारों ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी कराए जाने की मांग की है। महिला पत्रकार ने कहा अगर हॉस्पिटल संचालकों की गिरफ्तारी नहीं होगी तो वह आमरण अनशन करेगी।जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगीl मौके पर नरेंद्र पांडेय, हर्षित, अरुण पान्डेय, संदीप पान्डेय, रवि श्रीवास्तव आदि रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...