Breaking News

पुलिस के ‘चक्रव्यूह’ तोड़ने वाले को मिलेगा 1 लाख का इनाम, गोरखपुर पुलिस ने रखी अनोखी प्रतियोगिता

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस ‘ऑपरेशन त्रिनेत्र’ के तहत ‘चक्रव्यूह प्रतियोगिता’ का आयोजन कर रही है। इस प्रतियोगिता में जो कोई भी सीसीटीवी कैमरे की नजर से बचकर एक जगह से दूसरी जगह पहुंच जाएगा उसे 1 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। बता दें कि किसी भी अपराध का खुलासा करने में घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की भूमिका काफी अहम होती है।

ऐसे में सीसीटीवी की जरूरत को देखते हुए गोरखपुर पुलिस ने ‘ऑपरेशन त्रिनेत्र’ शुरू किया है। इसके तहत पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछाया गया है। इसमें शाहपुर इलाका अव्वल है, क्योंकि यहां पर कुल 3000 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जो कि यूपी में सबसे ज्यादा है।

पुलिस के 'चक्रव्यूह' तोड़ने वाले को मिलेगा 1 लाख का इनाम

एडीजी अखिल कुमार के निवेदन पर गोरखपुर के व्यापारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस मुहिम की महत्ता को समझते हुए इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। शहर भर में करीब 10 हजार कैमरे लगे हैं। शाहपुर इलाके में पुलिस ने 10 अगस्त को एक अनोखी प्रतियोगिता रखी है।जिसमें विजेता को 1 लाख का इनाम दिया जाएगा। एडीजी जोन अखिल कुमार ने बताया कि जो कोई भी सीसीटीवी (CCTV) की जद से बचकर एक स्थान से दूसरे स्थान निकल जाएगा, उसे इनाम मिलेगा।

फ्लाइंग किस विवाद : प्रियंका चतुर्वेदी ने किया राहुल गांधी का बचाव

गोरखपुर पुलिस प्रशासन की मानें तो उनको अपने सीसीटीवी के जाल पर पक्का भरोसा है कि इसकी जद से कोई भी नहीं बच सकता। यदि कोई शाहपुर थाना इलाके में लगे कैमरे की जद से बचकर कैमरे के चक्रव्यूह को तोड़ देता है तो उसे इनाम स्वरूप 1 लाख रुपये मिलेंगे, जो कि गैलेंट ग्रुप की तरफ से दिया जाएगा। ग्रुप के सीईओ मयंक अग्रवाल ने पुलिस की इस पहल की जमकर तारीफ की है। इसको लेकर एसपी सिटी कृष्णा कुमार बिशनोई ने बताया कि पूरे गोरखपुर में सीसीटीवी कैमरे का जाल बिछा हुआ है। एडीजी के निवेदन पर सभी संभ्रांत लोगों ने ऑपरेशन त्रिनेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है।

About Samar Saleel

Check Also

सड़क किनारे पड़ा मिला युवक का शव, चेहरे पर थे चोट के निशान; घरवाले बोले-हत्या की गई

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रविवार की सुबह युवक का शव गांव से करीब 300 ...