Breaking News

नहीं थमा बुखार का प्रकोप, मरीजों की संख्या बढ़ी, स्वास्थ्य विभाग टीम ने 40 लोगों को दवा वितरित की, नालियों-गलियों में कराया दवा का छिड़काव

बिधूना। विकास खण्ड अछल्दा क्षेत्र के गांव ऐली में बुखार का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दूसरे दिन बुखार, खांसी जुखाम से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ने से ग्रामीण चिंतित हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दूसरे दिन गांव में कैम्प लगाकर जांच पड़ताल कर बुखार, खांसी व जुखाम पीड़ित 40 मरीजों को दवा वितरित की। जबकि आंगनबाड़ी कार्यकत्री की देखरेख में गांव की नालियों व गलियों में दवा का छिड़काव कराया।

जानकारी के अनुसार शनिवार को अछल्दा ब्लाक के ऐली गांव में अचानक करीब एक दर्जन लोग बुखार से पीड़ित हो गये थे। परिजनों द्वारा उन्हें उपचार हेतु अलग-अलग जगह पर प्राइवेट चिकित्सकों के यहां भर्ती कराया था। ऐली गांव में बड़ी संख्या में लोगों को बुखार आने से गांव में डेंगू फैलने की आशंका जातायी गयी थी। जिसके बाद सीएचसी अछल्दा व जिला से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंच कर जांच पड़ताल करने के साथ दवा वितरण किया था और जलभराव वाले स्थानों से सैंपल भी लिए थे। इस दौरान दो मरीजों रामकान्ती व केशव सिंह को उपचार हेतु एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र अछल्दा भी भेजा था।

दूसरे दिन भी पहुंची स्वास्थ्य टीम – इसके बावजूद ऐली में दूसरे दिन बुखार का प्रकोप देखने को मिला है। पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ने से ग्रामीण चिंतित हो उठे हैं। वहीं दूसरे दिन भी डिप्टी सीएमओ डा. मनोज के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने गांव में पहुंचकर कैम्प लगाकर बीमार लोगों का जांच किट द्वारा परीक्षण किया एवं बुखार, खांसी व जुखाम से संबंधित 40 मरीजों को दवा वितरित की। स्वास्थ्य टीम में डा. सरफराज आलम, अभिषेक भदौरिया व एलटी अखिलेश मौजूद रहे। जबकि ग्राम प्रधान के गांव में न होने पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री सम्पूर्णा त्रिपाठी द्वारा गांव की नालियों व गलियों में दवा का छिड़काव कराया गया, साथ ही ग्रामीणों को साफ-सफाई के लिए जागरूक किया गया।

नये मिले मरीज – गांव में नये मिले मरीजों में अंशिका, अनमोल, छाया, बिट्टन देवी, शालू, शालिनी, प्रज्ञा, मंजू देवी, फूल कुमारी, विशवेन्द्र सिंह, कोमल, सोनम, आज्ञा, चन्द्रा द्रेवी, चांदनी, काजल, रामकटोरी, ज्ञान सिंह, छवी, मनोज, दीक्षा आदि शामिल हैं।

इनका चल रहा प्राइवेट इलाज – ऐली निवासी बुखार पीड़ित सुनील कुमार, रमाकान्ती, आदेश, अंशिका, विट्टू, काजल, सत्येन्द्र, रमा देवी, शिवानी, सुखराम का प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

ग्राहक बुलाने को लेकर दुकानदारों में हुआ विवाद, सरिया मारने से एक दुकानदार सिर फटा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। कस्बा है ग्राहक को बुलाने के लेकर ...