Breaking News

भीषण गर्मी से मिली यूपी की जनता को राहत, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया आरेंज अलर्ट

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कानपुर समेत यूपी के कई शहरों में झमाझम बारिश हुई। बारिश सुबह तक होती रही है। इससे पहले आधी रात के करीब तीन बजे से लेकर साढ़े पांच बजे तक जमकर बारिश हुई।कई दिन से पड़ रही गर्मी से भी निजात मिली है।बागपत में गुरुवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवा चलने से गर्मी से लोगों को राहत मिली है।

बुधवार की रात्रि से गुरुवार सुबह तक बादल छाए रहने से बारिश होने का इंतजार लोग कर रहे हैं।बदायूं, फर्रुखाबाद और कन्नौज में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग में इन जिलों में अति भीषण बारिश के साथ जलभराव और जानमाल की क्षति की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा 12 जिलों में भारी वर्षा के लिए आरेंज अलर्ट और 15 जिलों में गरज चमक और तेज हवाओं के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।झमाझम बारिश का असर यह रहा कि पूरे दिन गर्मी और उमस का एहसास नहीं हुआ। आने वाले तीन दिन भी यूपी के कई शहरों में भारी बारिश के आसार हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी, उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान जताया है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विभाग के अनुसार कानपुर, बुंदेलखंड सहित प्रदेश के दूसरे जनपदों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है दक्षिण-पश्चिम मानसून फिर से सक्रिय हो गया है।

About News Room lko

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...