Breaking News

राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण- डॉ दिनेश शर्मा

लखनऊ। पूर्व उपमुख्यमंत्री विधान परिषद सदस्य डॉ दिनेश शर्मा ने कहा है कि राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है।

लखनऊ पीजीआई ने रचा इतिहास: रोबोटिक्स विधि से डॉ ज्ञानचंद ने निकाला “थायरॉइड कैंसर” का ट्यूमर

स्वामी विवेकानंद जी ने भी यही संदेश दिया था. युवाओं को अपने इस दायित्व निर्वाह के लिए तत्पर रहना चाहिए। डॉ दिनेश शर्मा लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा आयोजित प्रो आरके त्रिपाठी स्मारक व्याख्यान श्रृंखला कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्होंने युवा आबादी के कौशल को बढ़ाने के लिए व्यावहारिक ज्ञान की भूमिका पर जोर दिया। कहा कि भारत दुनिया में सबसे ज्यादा युवा आबादी वाला देश है। देश के विकास के लिए इस ऊर्जा का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने छात्रों को सुझाव दिया कि वे अपने व्यक्तिगत विकास के लिए आत्म विश्लेषण करें। शिक्षकों को पढ़ाने के दौरान व्यावहारिक दृष्टिकोण का उपयोग करने की सलाह दें।

वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रो अवधेश कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने इस व्याख्यान श्रृंखला के उद्देश्य से अवगत कराया। छात्रों को पढ़ाई पूरी करने के बाद भी विभाग के साथ अपने जुड़ाव को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने लेखांकन के क्षेत्र में प्रोफेसर आरके त्रिपाठी के योगदान को बताया।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...