Breaking News

बिना सूचना अनुपस्थित प्रधानाध्यपिका को बीएसए ने किया निलंबित

  • 16 अगस्त से 7 सितंबर तक बिना किसी सूचना के अनुपस्थित थी शिक्षिका
  • लालगंज के प्राथमिक विद्यालय झाबरहरदोपट्टी का मामला

रायबरेली। शुक्रवार को लालगंज के खण्ड शिक्षा अधिकारी की आख्या पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेन्द प्रताप सिंह ने एक प्रधानाध्यपिका को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच सरेनी के खण्ड शिक्षा अधिकारी को सौपी गई है। दरअसल बीती 14 सितंबर को लालगंज के प्राथमिक विद्यालय झाबरहरदोपट्टी के निरीक्षण में यहां की इंचार्ज सुशीला देवी जो बीती 16 अगस्त से 7 सितंबर तक बिना किसी पूर्व सूचना अनुपस्थित पायी गयी थी।

उनके द्वारा किसी भी प्रकार का आन लाइन अथवा आफ लाइन अवकाश आवेदित नहीं किया गया था न ही अवकाश के सम्बन्ध में सक्षम अधिकारी को कोई सूचना प्रेषित की गयी। उक्त शिक्षिका के अनुपस्थित माह का पूर्ण वेतन भी निकलवा लिया गया। इस स्थिति पर खेद जताते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी लालगंज ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया। इस पर बीएसए ने शिक्षिका पर कार्रवाई की है।

उन्होने कहा शिक्षिका ने अपने कर्तव्यों के प्रति उदासीनता एंव लापरवाही बरती है। साथ ही इनकी अनुशासनहीनता को प्रदर्शित करता है और बिना कार्य के अनुपस्थित अवधि का वेतन प्राप्त करना वित्तीय अनियमितता भी है। उन्होने खण्ड शिक्षा अधिकारी लालगंज की आख्या पर लालगंज के प्राथमिक विद्यालय झाबरहरदोपट्टी की प्रधानाध्यापक सुशीला देवी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी लालगंज के कार्यालय में सम्बद्ध कर दिया है।

खण्ड शिक्षा अधिकारी, सरेनी को जाँच अधिकारी नामित किया गया है। उन्हे निर्देश दिया गया कि वह तत्काल सम्बन्धित अध्यापक को नियमानुसार आरोप-पत्र प्राप्त दे कर उसकी जांच कर इसकी आख्या 15 दिन में विभाग को सौपे दें। इस कार्रवाई से लापरवाह शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की पीएचडी में साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों की सूची

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय की पीएचडी (2021-22)प्रवेश परीक्षा के अंतर्गत ...