Breaking News

सड़क सुरक्षा माह के तहत कार्यक्रम हुआ आयोजन, वाहन स्वामियों व चालक परिचालकों को दिलायी गयी शपथ

बिधूना। परिवहन विभाग द्वारा शनिवार को सड़क सुरक्षा माह के तहत वाहन चालकों व यात्रियों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ उन्हें जागरूक किया गया। इस दौरान सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सभी को यातायात नियमों के पालन की शपथ भी दिलायी गयी।

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने के लिए परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत परिवहन विभाग द्वारा शनिवार को कस्बा के रामलीला मैदान में कार्यक्रम का आयोजन कर यात्री कर अधिकारी रेहाना बानों द्वारा वाहन चालकों व यात्रियों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया। इस मौके पर वहां पर जन जागरूकता से संबंधित बैनर भी लगाये गये।

डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर व सांकेतांक को लेकर बिधूना-बेला मार्ग पर ग्रामीणों ने लगाया जाम, शनिवार देर रात्रि चार लोग हुए घायल

इस मौके पर पीटीओ रिहाना बानो द्वारा यातायात नियमों के बारे में बताया गया। साथ ही उनके पालन किए जाने के महत्व को बारीकियों के साथ समझाया गया। उन्होंने विशेष तौर पर किसी भी प्रकार का नशा करने के बाद वाहन न चलाए जाने पर जोर दिया गया। पीटीओ ने कहा कि जिस समय आप वाहन चलाते हैं, उस समय आपके हाथ में स्टेयरिंग नहीं बल्कि कई यात्रियों का जीवन होता है। आपकी छोटी सी लापरवाही आपके साथ अन्य यात्रियों के लिए मुसीबत बन सकती है। पीटीओ ने कहा दोपहिया वाहन वाले हेलमेट व चार पहिया वाहन वाले सीट बेल्ट जरूर लगायें, जिससें दुर्घटना से बचा जा सकें।

यह दिलाई गयी शपथ- वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का तथा निर्देशों का अवश्य पालन करूंगा। बिना वैघ प्रपत्र के कभी वाहन नहीं चलाऊंगा। कभी नशा नहीं करूंगा। तेज गति से वाहन नहीं चलाऊंगा। यातायात के नियमों का पालन करने के लिए दूसरों को प्रेरित करूंगा। और एक जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाऊंगा।

बिधूना: हर्षोल्लस के साथ मनाया गया मंकर संक्रांति पर्व, सिविल जज ने बांटी खिचड़ी हवन में शामिल हुए चेयरमैन

इस मौके पर यातायात निरीक्षक देवेन्द्र सिंह, कुलदीप राजपूत, कमलेश यादव अध्यक्ष, नरेन्द्र सिंह कुशवाह, भूपेन्द्र सिंह भदौरिया, अनिल कुमार सिंह सेंगर, मोहम्मद इलियास, देवेन्द्र सिंह, महेन्द्र तोमर, बब्लू चौहान, राजू सेंगर, लिटिल परिहार, ओपी राना आदि वाहन स्वामी के अलावा चालक परिचालक समेत कस्बे के कई जागरूक लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...