Breaking News

स्किन को डिटोक्सिफाय करेगा ये सरल उपाय व बढ़ाएगा सुंदरता

आज कल जिस तरह की हमारी जीवन शेली हो चली है । जिस तरह का हमारा खानपान हो चला है उसके कारण हमारे शरीर में कई तरह की परेशानियाँ हो रही है इसके साथ ही हम जो भी खा रहे होते हैं वह हमारे खून में भी खराबी उत्पन्न कर रहा होता है जिसके कारण हमारी त्वचा पर गहरा प्रभाव पड़ता है ।


आज हम आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सेवन कर आप अपनी स्किन को डिटोक्सिफाय तो करेगे ही साथ ही यह आपकी स्किन को बहुत ही खूबसूरत और बहुत ही निखरा हुआ भी बना देगा । आइये जानते हैं इस बारे में की क्या वह जूस और कैसे बनाया जाये उसे ?

जूस बनाने की सामाग्री :-गाजर -2 ,संतरा – 1,चुकंदर – 1,टमाटर – 1,नींबू का रस – 1 चम्मच,तुलसी – 4-5 पत्तियां,शहद -1 चम्मच,काला नमक – 1 टीस्पून

गाजर में विटामिन ए पाया जाता है , इसके सिवा उसमे बीटा कैरेटिन भी पाया जाता है , संतरे में विटामिन सी और डी पाया जाता है , चुकंदर में आयरन विटामिन सी , बी केल्सियम , नींबू में भी विटामिन सी , तुलसी में इम्यून पावर बढ़ाने की श्म्ता पाई जाती है । , शहद एलर्जी की परेशानी को खत्म करता है ।

यह सामान्य जूस है। इसे बनाना बेहद आसान है। गाजर, चुकंदर और टमाटर को छीलकर अच्छे से धो लें। उसके बाद ब्लेंडर में तीनों चीजों को काट लें, ऊपर से नींबू का रस, तुलसी की पत्तियां और शहद डालकर ब्लेंड कर लें। आप चाहें तो इसमें आधा कप पानी भी डाल सकतें हैं। जूस जब अच्छे से तैयार हो जाए तो गिलास में निकालकर काला नमक डालकर इसे ताजा ही पिएं।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...