Breaking News

शेयर बाजार में नहीं थमा गिरावट का दौर, 536 अंक टूट कर बंद हुआ सेंसेक्स

कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में गुरूवार को भी बिकवाली का सिलसिला जारी रहा है. कारोबार में सेंसेक्स 536 अंक टूटकर बंद हुआ. इसके पहले बुधवार को भी सेंसेक्स 900 अंकों से ज्यादा कमजोर होकर बंद हुआ था. बजट के पहले बाजार का हाई वैल्युएशन जहां चिंता बनी हुई है, वहीं ग्लोबल मार्केट में बिकवाली से भी सेंटीमेंट खराब हुए हैं. फिलहाल सेंसेक्स 536 अंक कमजोर होकर 46,874 के स्तर पर बंद हुआ.

वहीं निफ्टी 150 अंकों की कमजोरी के साथ 13,818 के स्तर पर बंद हुआ. बाजार में तेज बिकवाली देखी गई है. आईटी, ऑटो, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों ने बाजार को कमजोर किया. एचयूएल और मारुति टॉप लूजर्स में शामिल हैं. वहीं एक्सिस बैंक और एसबीआई टॉप गेनर रहे हैं.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 21 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं. एचयूएल, मारुति, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड, इंडसइंड बैंक, एचसीएल टेक, बजाज फिनसर्व और आईटीसी आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं. वहीं एक्सिस बैंक, एसबीआई, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट और टाइटन कंपनी आज के टॉप गेनर्स में शामिल हैं.

आज के कारोबार निफ्टी पर प्रमुख 12 में से 10 इंडेक्स कमजोर बंद हुए हैं. आईटी और रियल्टी इंडेक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा गिरावट रही है. आटो इंडेक्स 1 प्रतिशत और एफएमसीजी इंडेक्स 1.5 प्रतिशत के करीब कमजोर हुआ है. बैंक और प्राइवेट बैंक इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं. अन्य इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...