Breaking News

मुरादाबाद मण्डल के भण्डार विभाग ने स्क्रैप निस्तारण में अर्जित की उल्लेखनीय उपलब्धि

मुरादाबाद मण्डल ने स्क्रैप निस्तारण करने की प्रक्रिया को अत्यंत सुगम बनाया है, जिसके परिणाम स्वरुप मण्डल ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि को अर्जित किया जा सका | यह मुरादाबाद मण्डल का अब तक की सबसे अच्छी स्क्रैप निस्तारण से अर्जित रेल आय है।

लखनऊ। मुरादाबाद मण्डल की भण्डार शाखा ने स्क्रैप विक्रय को बढ़ाकर अधिकतम स्क्रैप विक्रय के कीर्तिमान को स्थापित किया है तथा गैर किराया स्त्रोतों से अतिरिक्त रेल राजस्व को बढ़ाने का कार्य किया है।

मुरादाबाद मण्डल ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में मुख्यालय द्वारा निर्धारित वार्षिक स्क्रैप विक्रय लक्ष्य ₹60 करोड़ और 17500 मीट्रिक टन के वजन लक्ष्य के सापेक्ष मुरादाबाद मण्डल ने कुल ₹85.62 करोड़ का स्क्रैप जिसका वजन 19913 मीट्रिक टन का विक्रय करते हुए अधिकतम स्क्रैप बिक्री के कीर्तिमान को स्थापित किया।

मुरादाबाद मण्डल के भण्डार विभाग ने स्क्रैप निस्तारण में अर्जित की उल्लेखनीय उपलब्धि

इस प्रकार मण्डल ने मुख्यालय द्वारा वित्तीय बर्ष 2021-2022 में निर्धारित वार्षिक स्क्रैप विक्रय लक्ष्य से 2413 मीट्रिक टन अधिक का विक्रय किया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि मुरादाबाद मण्डल ने पिछले वित्तीय वर्ष 2020-2021 में कुल 17736 मीट्रिक टन का स्क्रैप का निस्तारण करके ₹ 52.72 करोड़ का राजस्व ही अर्जित किया था।

मुरादाबाद मण्डल ने सभी नीलामी संचालन इकाइयों के बीच अपने स्क्रैप के लिए सर्वोत्तम मूल्य भी हासिल किया है। इस प्रकार निश्चित ही मुरादाबाद मण्डल ने स्क्रैप निस्तारण करने की प्रक्रिया को अत्यंत सुगम बनाया है, जिसके परिणाम स्वरुप मण्डल ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि को अर्जित किया जा सका | यह मुरादाबाद मण्डल का अब तक की सबसे अच्छी स्क्रैप निस्तारण से अर्जित रेल आय है।

रिपोर्ट- दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...