Breaking News

रामा कान्वेंट इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने जीवन भर नशामुक्त रहने का संकल्प लिया

महोना/बीकेटी। गणतंत्र दिवस के अवसर पर रामा कान्वेंट इंटर कॉलेज, हनुमन्तपुर (लखनऊ) में झंडारोहण के बाद 950 छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व अभिभावकों ने अजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

गौरतलब हो कि नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के तहत जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में लखनऊ जिले के विद्यालयों में पिछले पांच महीने से नशामुक्त संकल्प सभाओं का निरंतर आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को बीकेटी ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान नशामुक्ति का अमृत कलश लेकर रामा कान्वेंट इंटर कॉलेज पहुँचे।

उन्होंने विद्यालय के 950 छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व अभिभावकों को आजीवन नशामुक्त रहने का सामुहिक संकल्प कराया। नागेन्द्र ने बच्चों से कहा कि वे गुटखा-तम्बाकू की पहली चुटकी, बीड़ी-सिगरेट की पहली फूंक और बियर-शराब की पहले घूँट से जीवन भर दूर रहें। सभी लोग अपनी दोस्ती को हमेशा नशामुक्त ही रखें। साथ ही, सब लोग अपने परिवार और प्रतिष्ठान को नशामुक्त बनाने की कोशिश करें।

इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक शिव कुमार चौहान के माता-पिता रामाबाई देवी एवं सुदर्शन चौहान व प्रधानाचार्य एसबी चौरसिया को आंदोलन की तरफ से सम्मानित किया गया। वहीं विद्यालय प्रबंधन ने नशामुक्त सेनानियों को सम्मानित किया। इस नशामुक्त संकल्प सभा में जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के प्रतिनिधि अभिषेक अवस्थी व मुख्य नशामुक्त सेनानी अनुपम शुक्ला की अहम भूमिका रही।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...