Breaking News

टेस्ट में एक गलत शब्द लिखने पर शिक्षक ने दलित छात्र को लात घूसों से पीटा, उपचार के दौरान मौत, गांव में तनाव का माहौल शिक्षक फरार

औरैया। उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र के कस्बा फंफूद रोड स्थित आदर्श इंटर कालेज के सामाजिक विज्ञान अध्यापक ने टेस्ट में एक गलत शब्द लिखने के बाद छात्र की लात घूसों से जमकर पिटाई की जिससे छात्र की हालत गम्भीर हो गई और कई दिन इलाज कराने के बाद सोमवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया। छात्र की मौत के बाद गांव में तनाव का माहौल है। भीम आर्मी के पदाधिकारी भी गांव पहुंच गए है। एक दिन पहले शिक्षक पर मारपीट और दलित एक्ट में मुकदमा दर्ज हो चुका है। मौत की खबर के बाद स्कूल बंद कर दिया गया और शिक्षक फरार हो गया।

घटना सात सितंबर की बताई गई है।उस दिन कक्षा 10 के छात्रों का टेस्ट लेते समय छात्र 15 वर्षीय निखित कुमार पुत्र राजू दोहरें का एक शब्द गलत लिख जाने पर छात्र की डंडा व लात घुसों से पिटाई की गई जिससे वह बेहोश गया था। क्षेत्र के ग्राम वैशोली निवासी राजू दोहरें पुत्र सोबरन सिंह ने थाना में मामला दर्ज कराया कि कस्बें के आदर्श इंटर कालेज में मेरा पुत्र कक्षा दस का छात्र है।

सात सितंबर को कॉलेज में दूसरे घण्टें में सामाजिक विज्ञान प्रवक्ता अश्वनी सिंह ने टेस्ट ले रहे थे। बच्चे का एक शब्द गलत लिख जाने पर डंडे से पिटाई बाल पकड़ लात घुसों से पिटाई कर देने से छात्र बेहोश हो गया था।कालेज अध्यपक ने उसका पूरा उपचार कराने का खर्चा का आश्वाशन देकर इटावा प्राइवेट भर्ती कराया गया। उपचार में लगभग 40 हजार रुपए खर्च शिक्षक ने वहन किया। हालत में सुधार न होने पर लखनऊ में चिकित्सक ने मना कर दिया। पीड़ित ने अध्यापक से कहा कि पुत्र का उपचार कराओ।

उसने इलाज करने से मना करते हुए उसे जाति सूचक गालियां देते हुए भगा दिया। पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था और छात्र को सैफ़ई में भर्ती कराया गया था। जहां पर सोमवार को उपचार के दौरान छात्र की मौत हो गई। मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। गांव में तनाव का माहौल हो गया है। भीम आर्मी के पदाधिकारी भी पहुंच गए औऱ घटना पर आक्रोश व्यक्त किया। उधर स्कूल को बंद कर दिया गया और शिक्षक फरारा हो गया है।थानाप्रभारी ललित कुमार ने बताया कि मुकदमा कई धाराओं में दर्ज कर लिया गया था। मौत की सूचना मिली है। मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानाचार्य सुशील कुमार तिवारी ने बताया कि वह पांच सितंबर से अवकाश पर थे, सूचना पर वह आज आए हैं। कार्यवाहक प्रधानाचार्य सुरेश का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी ही नहीं हो सकी। तीन दिन बाद जब अभिभावक शिकायत करने आए तब घटना की जानकारी हुई। वहीं एसपी चारु निगम मौके पर गई है। आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...