Breaking News

पैरा ओलंपिक में देश भर के खिलाड़ी जिस तरह से अपनी शक्ति और प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं वह सामान्य बात नहीं- कौशल किशोर

• फाइनल मुकाबले में डा शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने पहली बार 5 ब्रॉन्ज मेडल जीते 

लखनऊ। रविवार 26 मार्च को डाॅ शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के विशिष्ठ स्टेडियम में 5वीं राष्ट्रीय पैरा बैडमिन्टन चैंपियनशिप 2023 का समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण समारोह मुख्य अतिथि राज्य मंत्री कौशल किशोर के द्वारा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राणा कृष्ण पाल सिंह, संजय सारस्वत, उप महानिदेशक भारतीय खेल विकास प्राधिकरण, कुलसचिव रोहित सिंह, पैरा बैडमिन्टन के राष्ट्रीय कोच गौरव खन्ना, के प्रभाकर राव अध्यक्ष पैरा बैडमिंटन एसोसिएशन, निदेशक क्रीड़ा एवं योगप्रकोष्ठ प्रो पी राजीवनयन की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

👉विदेशों में तिरंगें के अपमान और अलगाववादी विचारधारा के खिलाफ लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे कौशल किशोर ने इस पैरा ओलंपिक में आये हुए सभी टीमों के कप्तान एवं प्रशिक्षकों से परिचय प्राप्त करते हुए विजेताओं को पुरस्कृत किया एवं अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि दिव्यांग नौजवानों का यह उत्साह उमंग एवं रोमांच से भरपूर है इस पैरा ओलंपिक में हमारे देश के 30 राज्यों के खिलाड़ी जिस तरह से अपनी शक्ति और प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं वह सामान्य बात नहीं है।

डाॅ शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय

इस अवसर पर अपने वक्तव्य में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राणा कृष्ण पाल सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि “प्रतियोगिता में अन्य सभी विजेताओं के साथ ही विश्वविद्यालय के खिलाडियो ने भी 5 ब्रॉन्ज मेडल पक्का किया है, यह हमारे लिए गर्व की बात है।”

फाइनल मुकाबले में महिला युगल एसएल 3, एसयू 5 के फाइनल में हरियाणा की ज्योति एवं उत्तर प्रदेश की वैष्णवी ने मनदीप कौर एवं शांथिया को हराकर गोल्ड मेडल पक्का किया। पुरुष एकल एसयू 5 के फाइनल में उत्तराखंड के चिराग बरेठा ने तमिलनाडु के ऋतिक रघुपति को हराकर गोल्ड मेडल पक्का किया। ब्वॉयज एकल अंडर 17 के फाइनल मुकाबले में हरियाणा के देव राठी ने उत्तर प्रदेश के शिवम यादव को हराकर गोल्ड मेडल पक्का किया।

डा शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय

👉IPL 2023 के शुरू होने पहले चोटिल हुए ये खिलाड़ी, नहीं खले पाएंगे शुरुआती मैच

पुरुष एकल एसएल 4 के फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र के निलेश गायकवाड ने गोल्ड मेडल पक्का किया। पुरुष एकल एसएल 3 के फाइनल मुकाबले में हरियाणा के नितेश कुमार ने उत्तरांचल के मनोज सरकार को हराकर गोल्ड मेडल पक्का किया। इस फाइनल मुकाबले में डा शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने पहली बार 5 ब्रॉन्ज मेडल पक्का किया।

डाॅ शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय

जिसमे महिला एकल डबल्यूएच 1 में सर्वेश कुमार ने एक ब्रॉन्ज, महिला एकल एवं महिला युगल में हमीद सलमानी ने दो ब्रॉन्ज, महिला एकल एस एल 4 में शबनूर हुसैन और कनक सिंह जादुआन ने एक-एक ब्रॉन्ज मेडल पक्का किया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव रोहित सिंह ने कार्यक्रम की समाप्ति पर समस्त अगन्तुक अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन सहायक कुलसचिव ब्रजेंद्र सिंह द्वारा किया गया।

डा शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय

इस कार्यक्रम में देश भर से आये हुए पैरा ओलंपिक खिलाडियों के साथ विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा नियंत्रक डा अमित कुमार राय, वित्त अधिकारी संजय सिंह, प्रो हिमाशु शेखर झा, प्रो वीके सिंह, प्रो अश्विनी दूबे, कुलानुशासक प्रो शेफाली यादव, प्रो नागेंद्र यादव, प्रो वीरेन्द्र यादव, उप कुलसचिव अनिल मिश्रा के साथ ही विश्वविद्यालय के समस्त आचार्य, अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...