आवास के लिए महिला ने पीएम से लगाई गुहार

बिधूना/औरैया। कोतवाली बिधूना क्षेत्र के ग्राम सराय महाजन रुरूगंज निवासी एक महिला ने गुरुवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास नहीं दिए जाने एवं बिना जांच किए अपात्र किए जाने का आरोप लगाया है। महिला ने आवास दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

क्षेत्र के ग्राम सराय महाजन रुरुगंज निवासी आशा देवी पत्नी सुनील कुमार ने गुरुवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी अभिषेक सिंह को दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि वह गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रही है। उसके पास आय का कोई साधन नहीं है। वह अपने गांँव में कच्ची फूटी झोपड़ी में बरसों से रह रही है , और परदेश में रहकर मेहनत मजदूरी करती है। उसने आवास के संबंध में गत 17 सितंबर 2020 को ऑनलाइन के माध्यम से प्रधानमंत्री , मुख्यमंत्री एवं जिला अधिकारी को अवगत कराया था। जिसमें संबंधित अधिकारी ग्राम पंचायत सचिव अरविंद कुमार ने झूठी रिपोर्ट लगाकर अपात्र घोषित कर दिया , और मनमाने तरीके से गवाह दर्शा दिए। गत 24 सितंबर 2020 को उसे अपात्र घोषित कर दिया गया।

इसके बाद उसने पुनः 10 अक्टूबर 2020 को आईजीआरएस के माध्यम से समस्त विभाग को अवगत करवाया। इसके बाद पुनः ग्राम पंचायत अधिकारी अरविंद ने दोबारा रिपोर्ट अपात्र घोषित करके 10 वर्षों से गांव में नही रहने की रिपोर्ट दाखिल कर दी। ग्राम पंचायत अधिकारी न तो प्रार्थनी के कभी घर गया और ना ही उससे कभी इस संबंध में वार्ता की। फर्जी गवाह लगाकर अपात्र घोषित कर दिया।

पमहिला ने बताया कि संबंधित ब्लॉक में ऐसे भ्रष्ट अधिकारी जांच कर रहे हैं जो गरीब पात्र व्यक्तियों को आवास मुहैया नहीं करवा रहे हैं। जबकि वह गरीब होने के साथ ही झोपड़ी में रहकर गुजर बसर करती है। महिला ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने एवं आवास दिलाए जाने के लिए जिला अधिकारी से फरियाद की है।

Loading...

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जानें कब जारी होगी 2021 की यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा संबंधी नोटिफिकेशन और एग्जाम डेट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश बीएड कॉलेजों में शैक्षिक सत्र 2021-22 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *