Breaking News

कोरोना वायरस की वजह से रुकी आर्थिक गतिविधियों का इन 500 सबसे अमीर लोगों पर पड़ा बुरा असर

12 मार्च के दिन दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों (World Most Richest) को इस साल का सबसे बड़ा झटका लगा है. शेयर बाजारों में आई गिरावट से इन अमीरों के कुछ ही घंटों में 24.49 लाख करोड़ रुपये डूब गए है. ब्लूमबर्ग बिलनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से रुकी आर्थिक गतिविधियों का असर शेयर बाजारों पर पड़ा है. इसीलिए अमेरिका समेत दुनिया भर के बड़े मार्केट पिछले एक महीने में 26 फीसदी से ज्यादा लुढ़क गए है.

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ई-कॉमर्स कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस की नेट वर्थ कुछ ही घंटों में 800 करोड़ डॉलर (करीब 59,200 करोड़ रुपये) घट गई है. क्योंकि, अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्टेड अमेजन का गुरुवार को 8 फीसदी गिरकर बंद हुआ है.

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बर्नाड अर्नाल्ट को भी बड़ा झटका लगा है. उनकी नेटवर्थ 770 करोड़ डॉलर (करीब 56,980 करोड़ रुपये) गिर गई है. वो अब अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए है. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

आपको बता दें कि बर्नाड की जो संपत्ति है वो फ्रांस की अर्थव्यवस्था का चार फीसदी है. वो फ्रांस के निवासी हैं और फिलहाल लग्जरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी एलवीएमएच के चेयरमैन और सीईओ हैं. यह कंपनी लुई विंता नाम से महिलाओं के लिए हैंडबैग्स, पर्स और परफ्यूम बनाती है.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...