Breaking News

‘भारत पर अंकुश लगाने की जरूरत थी’, निज्जर हत्याकांड मामले में भारत के खिलाफ आरोपों पर बोले ट्रूडो

भारत कनाडा गतिरोध के बीच कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि उन्होंने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत के खिलाफ सार्वजनिक आरोप लगाए थे। उन्होंने बताया कि भारत में जो भी रिपोर्ट किया जा रहा था, उसपर अंकुश लगाने की जरूरत थी। सोमवार को मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कहा कि उन्होंने 18 सितंबर को घोषणा की थी, क्योंकि उन्हें मीडिया के जरिए जानकारी लीक होने का संदेह था।

जस्टिन ट्रूडो ने कहा, ‘बहुत सारे कनाडाई चिंतित थे कि वह असुरक्षित है। निज्जर की हत्या के तुरंत बाद से ही चिंताएं जताई जा रही थी। हमने सुनिश्चित किया कि हमारी सुरक्षा सेवाएं लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए है।’ हालांकि कनाडाई सरकार के आरोपों को भारत के विदेश मंत्रालय ने बेतुका बताते हुए खारीज कर दिया था। ट्रूडो ने दावा किया कि आरोपों को सार्वजनिक करने के बाद भारत सरकार ने उन्हें गलत सूचना देकर हमला करने का फैसला किया था।

कनाडाई पीएम ने कहा, ‘यह हास्यास्पद होता अगर इसका दोनों देशों के बीच के संबंध पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता।’ उन्होंने कहा कि 18 सितंबर को किए गए घोषणा के बाद केवल भारत से ही नहीं बल्कि कनजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिवरे से भी सबूत मांगे गए थे।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...