Breaking News

उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में होगी बारिश, किसानों के लिए जरी चेतावनी

 एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों के लिए देश के कई हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। इसके अलावा आईएमडी ने किसानों के लिए चेतावनी भी जारी की है।

उन्हें गेहूं की कटाई को कुछ दिनों के लिए टालने की सलाह दी गई है। ताजा वेजर अपडेट्स के मुताबिक, अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली एनसीआर के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुक कर बारिश भी हो सकती है। आईएमडी ने अपने अलर्ट में आंधी के साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ रीजन में 25 और 26 मार्च को बारिश हो सकती है। इस दौरान यहां आंधी-तूफान की भा संभावना है। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में मौसम के बदले हुए पैटर्न का अधिक असर देखने को मिल सकता है। वहीं, शनिवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना में बारिश के आसार अधिक हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में बारिश और आंधी तूफान की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। यह सिलसिला 26 मार्च तक जारी रह सकता है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान में आज भी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। मध्य भारत की बात करें तो अगले कुछ दिनों तक यहां ज्यादातर इलाकों में शुष्क मौसम ही रहेगा।

आंधी-तूफान के कारण फसल नष्ट होने की संभावना बढ़ गई। इस पूर्वानुमान ने किसानों की चिंता भी बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि मौसम की स्थिति को देखते हुए मजदूर खेतों में जाए या जानवरों को खुली जगहों पर ले जाएं। साथ ही किसानों से गेहूं की कटाई को फिलहाल टालने के लिए कहा गया है।

About News Room lko

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...