Breaking News

इन नेचुरल चीजों की मदद से आप भी अपनी स्किन को बना सकती है मुलायम और चमकदार

अक्सर लड़कियां और महिलाएं अपनी स्किन को लेकर बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती हैं। जिसकी वजह से वह अपने मेकअप प्रोडक्ट भी हमेशा अच्छी क्वालिटी का खरीदना पसंद करती हैं। जिससे उनकी स्किन को कोई नुकसान ना हो। कभी कभी सुबह उठने के बाद त्वचा ड्राई दिखाई देती है। जिसकी वजह से पूरा दिन स्किन डल नजर आती है। आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन मुलायम और चमकदार हो जाएगी।

ट्राई करें ये नेचुरल चीजें:

# मिल्क क्रीम त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है। यह त्वचा में गहराई से समा जाती है और इसे मुलायम बनाती है। इससे आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार होने के साथ-साथ गोरी भी हो जाएगी।

# बादाम के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई, विटामिन ए, फैटी एसिड्स और मॉश्चराइज़िंग प्रॉपर्टी मौजूद होती है जो त्वचा की सॉफ्टनेस को बरकरार रखती हैं।

# नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके एलोवेरा जेल लगाएं। अब 1 मिनट तक हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें। सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धोएं।

# खीरे में सूदिंग प्रॉपर्टीज भी मौजूद होती हैं. जो स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करती हैं। एक खीरे को छीलकर इसका रस निकाल लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...