Breaking News

नेल पेंट लगाने की वजह से यदि आपके नाखून हो गए है पीले तो इन्हें ऐसे करे साफ़

लड़का हो या लड़की हर हर किसी को साफ और सुंदर नाखून पंसद है, हर किसी की चाहत होती है कि उनके नाखून मजबूत और चमकदार हो। खासकर लड़िकयों की चाहत होती है कि उनके नाखून सफेद और लंबे हो, चमकदार और सफेद नाखून लड़िकयों की खूबसूरती की पहचान होती है। लड़कियां अक्सर नेल पेंट लगाकर अपने हाथ को सुंदर बनाए रखती है।

लेकिन कई बार सस्ते नेल पेंट लगाने की वजह से नाखून पीले हो जाते हैं। पीले नाखूनों की वजह से कई बार लड़कियों को शर्मनाक फील होता है।पीले नाखून कई वजह से हो जाते हैं। कई बार नाखूनों को सही से साफ ना करने की वजह से नाखून पीले पड़ जाते हैं तो पोषक तत्वों की कमी के कारण भी नाखून पीले हो जाते हैं।
वहीं सस्ते नेल पेंट लगाने से भी नाखून पीले पड़ जाते हैं। अगर आप भी अपने पीले नाखून से परेशान है पीले नाखून को नेल पेंट से छिपा रही है तो अब इसकी जरुरत नहीं है ये टिप्स आपके पीले नाखून को पहले की तरह सफेद और चमकदार कर देंगे

नीबू
नीबू में विटामिन सी पाया जाता है जो कि नाखून को चमकदार बनाए रखने में काफी मददगार साबित होता है। नीबू नेचुरल ब्लीचिंग होता है, ऐसे में नीबू के प्रयोग से पीले नाखून काफी हद तक सफेद और चमकदार हो जाता हैं। पीले नाखून से छुटकारा पाने के लिए गुनगुने पानी में नीबू के छिलके को डालकर और नीबू का रस मिलाकर मिश्रण में 10 से 20 मिनट ते हाथों को डुबोए, उसके बाद दोनों हाथों के नाखूनों को आपस में अच्छी तरह से रगड़े।

टूथपेस्ट

टूथपेस्ट दांतो के साथ साथ नाखूनों को भी साफ करने में काफी मददगार है। टूथपेस्ट में किलजिंग तत्व पाया जाता है जिसकी वजह से नाखून के पीलें रंग को आसानी से दूर किया जा सकता है। चलिए जानते है कि कैसे टूथपेस्ट आपके नाखूनों को बनाए चमकदा, सबसे पहले टूथपेस्ट को अपने हाथों के नाखूनों पर लगा लें, कुछ देर बाद दोनों हाथों की उंगलियों को आपस में रगड़े। कुछ देर बाद पानी से हाथ धो ले। ऐसा करने से एक हफ्ते में आपके नाखून चमकदार हो जाएंगे।

बेकिंग सोडा

घर में पाया जाना वाले बेकिंग सोडा बहुत ही असरदार है। बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से पीले नाखूनों की शर्मिंदगी होगी दूर। बेकिंग सोडा की प्रयोग विधि पहले एक चम्मच में बेकिंग सोडा लें, उसमें कुछ मात्रा में नींबू का रस मिलाएं और 5 मिनट के लिए नाखून पर लगाएं फिर उसके बाद दोनों हाथों की उंगुलियों को आपस में रगड़ें. इसके बाद पानी से हाथ धो लें, एक हफ्ते बाद आपके नाखून सेफद हो जाएंग।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...