Breaking News

यूक्रेन के राष्ट्रपति का बड़ा एलान, यदि रूस से बातचीत रही असफल तो होगा ‘तीसरा विश्व युद्ध’

 रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का आज (21 मार्च) 26वां दिन है। रूसी सेना लगातार यूक्रेनी शहरों में बमबारी कर रहा है। बीते दो दिनों से रूसी सेना ने यूक्रेन की धरती पर हाइपरसोनिक मिसाइलों से हमला करना शुरू कर दिया है।

इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस के हमले को खत्म करने को लेकर अगर दोनों देशों के बीच बातचीत असफल रही तो ये तीसरे विश्व युद्ध में तब्दील हो जाएगा।

जेलेंस्की ने रविवार को अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन से बातचीत में कहा कि वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं और अगर दोनों देशों के बीच जंग खत्म नहीं होता है तो ये तीसरे विश्व युद्ध का संकेत है।

जेलेंस्की ने चैनल से कहा कि मैं रूसी राष्ट्रपति से बातचीत करना चाहता हूं और मुझे लगता है कि बिना बातचीत के हम इस युद्ध को खत्म नहीं कर सकते। लेकिन अगर ये प्रयास असफल हो जाते हैं और जंग जारी रहती है तो इसका मतलब यह होगा कि यह तीसरा विश्व युद्ध है।

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेकोव ने रविवार को अपने बयान में दावा किया कि रूसी सेना ने युद्ध के 25वें दिन यूक्रेन को बड़ी क्षति पहुंचाई है। बताया गया है कि रूस ने जिटोमिर इलाके में यूक्रेन के आर्मी ट्रेनिंग सेंटर पर मिसाइल अटैक किया.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...