Breaking News

नियमों को ताक पर रखकर कर रहे हैं जनता से टैक्स वसूली: लोकदल

• भ्रष्टाचार के मद में चूर अधिकारी जनता की नहीं सुन रहे

• अनाप-शनाप टैक्स के दबाव में कर रहे हैं लोग आत्महत्या

• निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए कराया गया यह सर्वे

• सवाल, नगर निगम के पास खुद टैक्स इंस्पेक्टर हैं, तो फिर क्यों 10 करोड़ रुपये सर्वे पर खर्च किए गए?

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने लखनऊ नगर निगम के अधिकारियों द्वारा टैक्स से प्रताड़ित किए जाने वाले एक ऑटो चालक के घर को और ऑटो को सीज कर जान लेने वाली घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, इस घटना को प्रशासन को संज्ञान में लेना चाहिए। इस प्रकार के दबाव से यदि किसी की भी जान जाती है तो उसका जिम्मेदार प्रशासन ही होगा।

व्यास तहखाने में पूजा को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित

लोकदल के प्रवक्ता जयराम पांडे ने कहा है कि नगर निगम लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की भले ही दावे भरता हो, लेकिन टैक्स लेने में सबसे आगे। लेकिन यह है नगर निगम लोगों को सुविधा तो मुहैया नहीं करा पाता लेकिन लोगों की गृहकर से कमर जरूर तोड़ रहा है। गलत हाउस टैक्स जारी होने से लोग खासा परेशान हैं और इधर उधर अधिकारियों के पास अपनी समस्या को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है।

नियमों का ताख पर रखकर कर रहे हैं जनता से टैक्स वसूली: लोकदल 

श्री पांडे ने कहा नगर निगम द्वारा मिलने वाली अवस्थापना अपने सुविधाएं जैसे नाली, सड़क, स्ट्रीट लाइट, कूड़ा प्रबंधन जैसी बुनियादी सुविधाएं अभी तक पहुंची भी नहीं है कि अब एक नगर निगम का टैक्स का बोझ लोग झेल रहे हैं। लेकिन इनकी सुनने वाला कोई नहीं है। लोग अपने मकानों में रहे तो रहे हैं पर उनको हाउस टैक्स का डर सता रहा है।

नगर निगम बनने के बाद लोगों से सुविधा मुहैया कराने के दावे किए थे। लोगों को तो सुविधा नहीं मिल पा रही है, लेकिन लोगों के लिए हाउस टैक्स मुसीबत बनता नजर आ रहा है। नगर निगम द्वारा भेजे गए अधिक टैक्स से लोग परेशान हैं। इसको लेकर लोगों के अंदर खासा आक्रोश व्यापत है। लोग अपनी समस्या को लेकर नगर निगम पहुंच रहे हैं। अब तक हजारों आपत्तियां गलत हाउस टैक्स जारी करने की दर्ज हो चुकी हैं।

‘राज्यसभा के लिए हमें उद्धव-शरद पवार गुट का समर्थन’, कांग्रेस का दावा; आदित्य ठाकरे ने कही ये बात

लोकदल के प्रवक्ता ने नगर निगम के अधिकारियों के मनमाने ढंग से दबाव बनाकर लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से उत्पीड़न किए जाने का आरोप भी लगाया है। अभी हाल ही में एक घटना में एक इलेक्ट्रिक टेंपो चलाने वाले ने टैक्स के दबाव में आत्महत्या कर लिया था। नगर निगम के अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार के आशय से नियमों में हेर फेर कर मनमाने तरीके से टैक्स को जमा कराए जाने का दबाव साफ दिख रहा है, जिसकी वजह से उस ऑटो चालक की जान चली गई। इस घटना के बावजूद जिम्मेदारों ने अभी तक इस मामले के आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इससे साफ दिख रहा है कि इन मनमानी में सभी की सहमति है!

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...