Breaking News

ग्लोइंग और फ्रेश स्किन के लिए बेहद कारगर हैं संतरे के छिलके का ये फेस पैक

ग्लोइंग और फ्रेश त्वचा पाने के लिए हम सब कुछ करते हैं, लेकिन हर दिन त्वचा पर फेस पैक लगाने से त्वचा अपनी ताजगी खोने लगती है। इसलिए हम आपके साथ कुछ ऐसे फेस पैक साझा करने जा रहे हैं, जिन्हें आप हर रोज ग्लोइंग और फ्रेश स्किन के लिए लगाती हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

कृपया एक कप में दो चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर लें और इसमें एक चम्मच चंदन मिलाएं। चंदन आपकी त्वचा को होने वाले नुकसान को कम करने में मदद करता है और कैल्शियम की भरपूर आपूर्ति करता है। क्या आपको पता है कि यह भी झुर्रियों को कम करता है या देरी करता है? कुछ गुलाब जल, (कप में एक मोटी पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त) जोड़ें और मिश्रण को तीन से चार मिनट के लिए हरा दें। फेस पैक लागू करें और पेस्ट को पानी से धोने से पहले पंद्रह मिनट के लिए अपने चेहरे पर रहने दें।

1 भाग शहद और 2 भाग संतरे के छिलके के पाउडर के साथ एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें। शहद प्रभावशाली जीवाणुरोधी, मॉइस्चराइजिंग और एंटीसेप्टिक गुण प्रदान करता है जो आपकी त्वचा को पोषण और हाइड्रेट कर सकता है। मिश्रण को अपनी गर्दन, चेहरे पर लगाएं और इसे 15 मिनट तक रहने दें। ग्लोइंग स्किन के लिए इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार लगाएं।

दूध और संतरे के छिलके के पाउडर का मिश्रण आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद कर सकता है। एक चम्मच दूध के साथ-साथ एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिलाएं और इन्हें अच्छे से मिक्स करके एक मैला पेस्ट बनाएं। पेस्ट को दस से पंद्रह मिनट तक लगा रहने दें और गुनगुने पानी से धो लें। फेस पैक आपकी त्वचा के अंदर की नमी को बंद करने में मदद करेगा।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...