Breaking News

दुनिया में सबसे लंबी हैं इस महिला की पलकें, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज है नाम

आमतौर पर पलकों की लंबाई 1 या 2 सेंटीमीटर ही होती है। लेकिन आज हम आपको ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पलकें देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे। इस महिला की पलकें एक या दो सेंटीमीटर नहीं बल्कि 12 सेंटीमीटर की है। आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन तो चलिए जानते हैं उस महिला के बारे में।

World Record: दुनिया में सबसे लंबी हैं इस महिला की पलकें, लंबाई जान दंग रह जाएंगे आप

यह महिला चीन की यू जियानशिया है। उनकी पलकों के बाल 12.40 सेंटीमीटर यानी 4.88 इंच लंबे हैं। इसी लंबाई के चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज है। उनका कहना है कि लंबी पलकों की वजह से उन्हें कभी कोई परेशानी नहीं हुई, क्योंकि वे उन्हें अपनी शरीर का हिस्सा मानती हैं।

यू जियानशिया का कहना है कि, उन्हें लंबी पलकों की देखभाल में कोई खास मेहनत नहीं करनी पड़ती। वे उन्हें चेहरे के साथ ही धो लेती हैं। लेकिन कभी इन्हें कटवाती नहीं, अगर कटवा भी लेंगी तो ये फिर से उतनी ही हो जाएंगी। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड कनाडा की गिलियन क्रिमिनिसी के नाम था, जिनकी पलकों की लंबाई 8.07 सेंटीमीटर है। वैसे यू जियानशिया का कहना है कि उन्हें उनकी पलकें सुंदर लगती हैं और वे उनके अच्छे स्वास्थ्य का संकेत देती हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...