Breaking News

आज का राशिफल; 04 नवंबर 2023

मेष राशि: 
विदेश जाने के लिए कोशिश कर रहे लोगों का कोई अवरोध दूर होने वाला है। युवाओं को अपने करियर से संबंधित कोई मार्गदर्शन मिलेगा तथा विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति सजग रहेंगे। मेहमान नवाजी में भी मस्ती भरा समय व्यतीत होगा।इस समय अपने बजट का ध्यान रखना आवश्यक है। त्योहार आदि की शॉपिंग करने में उम्मीद से ज्यादा खर्च होने की आशंका है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर ले, तो उचित होगा।कारोबारी गतिविधियां व्यवस्थित रखने के लिए लापरवाही व आलस ना करके पूरे मनोयोग से कार्य करें। नई संभावनाएं मिलेंगी। नौकरीपेशा लोग अपने काम गंभीरता और ईमानदारी से करें। इस समय तरक्की के योग बन रहे हैं। क्लाइंट के साथ वाद-विवाद में ना पड़े।
वृष राशिः
आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। विविध विषयों में आप अनुकूल रहेंगे और आप कुछ नए लोगों से भी मेलजोल बढ़ाएंगे। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। आप अपने आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ें, नहीं तो समस्या हो सकती हैं। विद्यार्थियों को किसी काम के कारण यदि समस्या आ रही थी, तो वह उनके गुरुजनों की मदद से दूर होगी। आपको किसी काम में जीवनसाथी से मदद लेनी पड़ सकती है। माता पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और जीवन स्तर में सुधार आएगा। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपनी आवश्यक वस्तुओं के खरीददारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। परिवार में सदस्यों में चल रही आपसी कलह को लेकर आप मिल बैठकर बातचीत कर सकते हैं। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश करेंगे, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। बिजनेस में आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपके श्रेष्ठ प्रयासों को गति मिलेगी और आप अपनी कला से कार्यक्षेत्र में लोगों को हैरान करेंगे। अपनी मेहनत में कोई कसर न छोड़ें। आप अपने धन का कुछ हिस्सा शेयर मार्केट अथवा सट्टेबाजी में लगा सकते हैं, जो भविष्य में आपको अच्छा लाभ अवश्य देगा। नवीन मामले आपके पक्ष में रहेंगे। किसी संपत्ति का सौदा बहुत ही देखभाल कर करें, नहीं तो आपको कोई घाटा हो सकता है। जो लोग घूमने फिरने की योजना बना रहे थे, वह अभी कुछ समय रुक जाएं।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आपको किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आप अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएं। अपने बढ़ते खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे। किसी सरकारी काम में यदि आपने जल्दबाजी दिखाई, तो आपसे कोई गलती हो सकती है। कार्य विस्तार के मामले गति पकड़ेगे। आपको कुछ विपक्षी लोगों से सावधान रहना होगा। खान-पान के मामले में आप पूरा ध्यान दें।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोग यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो उनकी वह इच्छा भी पूरी होगी। सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, जिससे उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। बिजनेस में आपकी कुछ योजनाएं यदि लंबे समय से रुकी थी, तो आप उनकी फिर से शुरुआत कर सकते हैं। आप किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए व्यापार संबंधी कुछ योजनाओं को बनाने के लिए रहेगा। पारिवारिक कार्यों को बल मिलेगा। आप संतान को यदि कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे पूरे अवश्य करेंगे। आर्थिक गतिविधियों को बल मिलेगा। आप अपनी आय को बढ़ाने का जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। वरिष्ठ सदस्यों से आप किसी किए हुए वादे को पूरा करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको व्यापार में रुका हुआ धन मिल सकता है।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अत्यधिक मेहनत करनी होगी। आप दान धर्म के कार्य में भी अपने धन का कुछ हिस्सा लगा सकते हैं। दीर्घकालीन योजनाओं के प्रयास बेहतर रहेंगे। कार्य क्षमता में वृद्धि होगी और आप बिजनेस संबंधी किसी काम को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने किसी मित्र से कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें, नहीं तो इससे आपका कोई नुकसान हो सकता है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा और आपको कुछ ठगी व अपरिचित लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो समस्या होगी। आपके अंदर त्याग में सहयोग की भावना बनी रहेगी और अपनों के साथ संबंधों में यदि कोई समस्या आ गई थी, तो वह दूर होगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी और काम के प्रति भी रुचि जाग सकती है। पारिवारिक बिजनेस में आपको अपने भाइयों से मदद लेनी होगी। जीवनसाथी से आप अपने मन की किसी बात को कह सकते हैं।
मकर राशिः 
आज का दिन दांपत्य जीवन में मधुरता लेकर आएगा। साझेदारी में किसी काम को करने में आप तेजी दिखाएंगे। व्यापार में यदि आप कोई जोखिम लेने के लिए सोच रहे थे, तो उसे बिल्कुल ना लें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में यदि किसी बाहरी व्यक्ति के कारण दूरियां आ गई थी, तो वह दूर होंगी। संतान की संगति की और आप विशेष ध्यान दें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला सुलझ सकता है।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है। लेनदेन के मामलों में आप ढील ना दें। यदि आपने किसी को धन उधार दिया, तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। किसी काम में उसके नीति व नियमों को पढ़कर ही आप आगे बढ़ें। आपको अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्नता होगी। आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता हैं, जिसमें आपका अच्छा खासा धन खर्च होगा।
मीन राशिः 
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। आप आज उत्साह व जोश से भरे रहेंगे, जिसके कारण आप किसी भी कार्य को करने के लिए मना नहीं करेंगे, लेकिन किसी नए काम की पहल करना आपको नुकसान दे सकता है। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में चल रही यदि किसी समस्या को लेकर परेशान है, तो वह उसके लिए अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई विरोधी आपके किसी बनते काम में रोड़ा अटका सकता है।

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...