Breaking News

आज का राशिफल; 10 नवंबर 2023

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। व्यावसायिक विषयों में गति आएगी। आप अपने कामों में निसंकोच आगे बढ़ें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको कुछ लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो इससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो उसके लिए वह अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको किसी काम में जोखिम लेने से बचना होगा।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कुछ नई चीजों को शामिल करने के लिए रहेगा। मित्रों के साथ उत्साह से आगे बढ़ेंगे। बुद्धि से आप कोई निर्णय लें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यक्तिगत प्रयास आपके अच्छे रहेंगे। आवश्यक कार्यों को समय रहते पूरा करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपनी सोच में विनम्रता बनाए रखें। अध्ययन और आध्यात्मिक के कार्य में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों की किसी गलत बात पर हां मे हां नहीं मिलना है, नहीं तो समस्या हो सकती है।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए सुख सुविधा में वृद्धि लेकर आने वाला है। सभी के साथ सहजता से आगे बढ़ें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आपको अपनी कुछ बातों को गोपनीय रखना होगा। भौतिक वस्तुओं में वृद्धि होगी। आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा और वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद या बहसबाजी ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती हैं। आपका किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ भविष्य को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए रहेगा और आवश्यक कामों में तेजी आएगी। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को उनके काम के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है। आपको किसी दिखावे के कारण समस्या हो सकती हैं। आप कुछ करीबियों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। साझेदारी में आपको किसी काम को करने से अच्छा लाभ मिलेगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरपूर रहने वाला है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा और आप महत्वपूर्ण लक्षणों पर पूरा ध्यान दें। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है। आप अपनी संपत्ति को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी लेकिन आज आप महिला मित्रों से सावधान रहें, नहीं तो समस्या हो सकती है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। आपको कुछ नए संपर्कों से लाभ मिलेगा और सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कुछ स्मरणीय पलों को आप साझा करेंगे। व्यापार पहले से बेहतर रहेगा। परिवार में आज किसी हर्षपूर्ण मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे और श्रेष्ठ कार्यों पर आपका पूरा जोर रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप अपने काम में लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको आज किसी काम पर पूरा ध्यान देना होगा। आपका कोई बढ़ता खर्च आपके लिए सिरदर्द बनेगा। लेनदेन के मामले में आपको पारदर्शिता बनाए रखनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने जरूरी कामों में आलस्य न दिखाएं। पारिवारिक कार्यो से आज आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। करियर को लेकर आज आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। व्यापार में आज आपको सफलता मिलेगी। आप अपने विभिन्न कामों में तेजी दिखाएंगे। भाई बहनों से आज आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाएंगे और कार्यक्षेत्र में आज आपको कोई मन मुताबिक काम मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप आज किसी बड़े निवेश को करने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। पारिवारिक मामलों में आज आपको सावधान रहना होगा। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। यदि किसी यात्रा पर जाएं तो उसमें अपने कीमती सामान की सुरक्षा करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी पुराने मित्र से मिलने का मौका मिलेगा। आपके कामों में यदि कुछ अवरोध आ रहे थे, तो वो आज दूर होंगे। किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आज आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।
मकर राशिः 
व्यापार कर रहे लोगों की योजनाओं को गति मिलेगी। परिवार के सदस्यों और मित्रों का सहयोग आप के ऊपर बना रहेगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। किसी विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य बनाए रखना होगा। आपको अपने किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा। संतान से किसी बात को लेकर आपकी कहासुनी हो सकती है। आपके कामों में यदि कुछ अवरोध आ रहे थे, तो वह दूर होंगे। आप अपने किसी काम को भाग भाग्य के भरोसे ना छोड़ें, नहीं तो समस्या हो सकती है।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए आपके लिए अप्रत्याशित लाभ दिलाने वाला रहेगा। रक्त संबन्धी रिश्तों में मजबूती आएगी। आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें और किसी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। स्थायित्व की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। किसी पुरानी योजना का आपको लाभ मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। आपका कोई ऐसा काम ना करें, जिससे आपको अपने माता-पिता से खरी खोटी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे।

About News Desk (P)

Check Also

सब्जियों की ऊंची कीमतों से जून तक नहीं मिलेगी राहत; सामान्य से अधिक तापमान बढ़ा रहा चुनौतियां

महंगाई को घटाने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सब्जियों की ऊंची कीमतों से ...