Breaking News

आज का राशिफल; 27 अक्टूबर 2023

a

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए खर्चो पर नियंत्रण बनाकर रखने के लिए रहेगा, जो लोग विदेशो से व्यापार करते हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। दान धर्म के कार्य में आपकी पूरी रुचि रहेगी और कुछ कानूनी मामलों में आप धैर्य से काम ले। किसी को बिना मांगे सलाह ना दें। महत्वपूर्ण मामलों में पूरी सतर्कता दिखाएंगे। आपको किसी पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी, लेकिन आपने यदि किसी काम की पहल की, तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए आय में वृद्धि लेकर आने वाला है। निजी जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और खुशहाली आएगी। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आपकी महत्वपूर्ण विषयों में तेजी आएगी। मित्रों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आप किसी काम को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो उसमें अपने भाई- बहनों से बातचीत कर सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहें।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको कुछ योजनाओं को बनाकर उन पर अच्छा खासा धन लगाना होगा और कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल मिलेगा, लेकिन आप अपने काम में कोई कसर ना छोड़ें। आप यदि किसी से कोई मदद लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। किसी संपत्ति के खरीद फरोख्त की योजना बना रहे थे, तो उसमें उसके जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। आपको किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। व्यापार के कामों में गति आएगी। उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और धार्मिक गतिविधियों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, लेकिन आपने यदि किसी बात को परिवार के सदस्यों से छुपाकर रखा था, तो वह उनके सामने उजागर हो सकते है। बड़ों से यदि आप कोई बातचीत करें, तो उसमें विनम्रता बनाए रखें, लेकिन कोई अहम निर्णय लेने से पहले आपके परिवार के सदस्यों से सलाह अवश्य करना होगा।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए खानपान के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा, नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है। आप अपने आवश्यक कामों की सूची बनाकर चलें, तभी आप उन्हें समय से पूरे कर पाएंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, नहीं तो उनके पूरा न होने से आपको परेशानी होगी। किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें। किसी जोखिम भरे काम में यदि आपने हाथ आजमाया, तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाएंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी पूरी रुचि रहेगी।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। साझेदारी में काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। भूमि भवन आदि से संबंधित कोई मामला यदि न्यायालय में चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी और दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। आप अपने लक्ष्य पर पूरा फोकस बनाएं रखें, तभी वह पूरे होते दिख रहे हैं। आप किसी के कहने में आकर कोई वाद विवाद में ना पड़े, तो इससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को किसी बड़े ऑर्डर की प्राप्ति हो सकती है।
तुला राशिः
आज का दिन कामकाज के तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको आज प्रलोभन में आने से बचना होगा और सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग पूरी मेहनत और शिद्दत से लोगों की मदद करेंगे, जिससे उनको किसी बड़े पद की प्राप्ति भी हो सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है। आपको किसी से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत से एक अलग जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। आपको किसी नई संपत्ति की खरीदारी करना अच्छा रहेगा।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। महत्वपूर्ण कार्यों में आप पूरी तेजी दिखाएं और आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कला व कौशल में सुधार आएगा। यदि आपने किसी बिजनेस संबंधी किसी काम को लेकर किसी बैंक, व्यक्ति या संस्था आदि से धन उधार लिया था, तो आप उसे भी उतरने में काफी हद तक सफल रहेंगे, लेकिन आपको किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा। आप बड़े सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो उन्हें आपके कोई बात बुरी लग सकती है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। भौतिक विषयों पर आप पूरा ध्यान देंगे। अपनों से करीबी बढ़ेगी। किसी भूमि, भवन आदि के मामले सुधरेंगे। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। व्यक्तिगत मामलों पर आपका पूरा जोर रहेगा। आप किसी बात को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो उसे अपने पिताजी से साझा कर सकते हैं, जिससे आपको उसका समाधान भी आसानी से मिल जाएगा। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद में मुलाकात करने आ सकता है। बिजनेस में आप किसी पर आंख मूंद कर भरोसा ना करें।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। लोगों से आप करीबी बनाए रखें। सामाजिक गतिविधियों में आपकी पूरी रुचि रहेगी और आपके सहयोगी भी आपका पूरा साथ देंगे। आपके आय बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप अहंकार ना दिखाएं। आपको किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा, लेकिन संतान से किसी किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते है। किसी सरकारी योजना का आप पूरा लाभ उठाएंगे, सभी के प्रति आदर और सम्मान बनाए रखें। आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी।
कुंभ राशिः 
आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा और आप कुछ नए लोगों से मिलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। संस्कारों और परंपराओं पर आपका पूरा जोर रहेगा और पारिवारिक विषयों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो लोग कहीं घूमने जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसमें अपने माता-पिता से पूछकर जाए, तो बेहतर रहेगा और आपको कोई मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए कला व कौशल में निखार लेकर आएगा और आपको बिजनेस में अच्छा लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी आधुनिक कोशिशें भी गति पकड़ेगी और अनोखे प्रयासों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपको परंपराओं और संस्कारों पर पूरा ध्यान देना होगा। रचनात्मक कार्यों में आपकी पूरी गति रहेगी और सभी के साथ सम्मान बनाए रखें। आप अपने परिवार के सदस्यों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। आपका लेनदेन से संबंधित कोई मामला यदि लंबे समय से आपको परेशान कर रहा था, तो वह भी सुलझेगा।

About News Desk (P)

Check Also

सैम पित्रोदा ने फिर कांग्रेस को मुसीबत में डाला!

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए नई मुसीबत पैदा हो गई। दूसरे चरण की वोटिंग ...