Breaking News

Tokyo Olympic 2020: तो ये स्टार खिलाड़ी संभालेंगे भारतीय हॉकी टीम की कमान, जरुर देखे

ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल टोक्यो में होने जा रहा है. टोक्यो में ओलंपिक खेलों की शुरुआत 23 जुलाई से होगी. ओलंपिक खेलों में 8 गोल्ड मेडल नाम कर चुकी भारतीय टीम इस बार मजबूत तैयारी के साथ मैदान में उतर रही है.

भारतीय टीम गत चैम्पियन के तौर पर टूर्नामेंट में शिरकत करेगी, उन्होंने 2016 में मलेशिया के कौंटन में हुए फाइनल में पाकिस्तान को 3-2 से हराकर खिताब जीता था। चिंग्लेनसाना सिंह को उप कप्तान चुना गया है।

श्रीजेश के रूप में अनुभवी गोलकीपर के अलावा टीम में युवा गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक भी शामिल हैं। वहीं डिफेंस में कोथाजीत सिंह खादांगबम वापसी करेंगे।

हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, वरूण कुमार, सुरेंद्र कुमार और जरमनप्रीत सिंह भी भारतीय डिफेंस में शामिल होंगे जबकि 20 वर्षीय हार्दिक सिंह सीनियर टीम में पदार्पण करेंगे।

हरमनप्रीत ने 2019 में मनप्रीत की गैर मौजूदगी में टोक्यो में ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी की थी. भारतीय टीम टोक्यो ओलंपिक के पहले मैच में 24 जुलाई को न्यूजीलैंड से खेलेगी.

ओलंपिक खेलों के लिए मनप्रीत को भारतीय पुरूष हॉकी टीम का कप्तान बनाया गया है. बीरेंद्र और हरमनप्रीत को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है.

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...