Breaking News

परिवहन मंत्री ने किया रोडवेज बहराइच का निरीक्षण

बहराइच. उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) परिवहन, प्रोटोकाल एवं ऊर्जा विभाग (एम.ओ.एस.) स्वतंत्रदेव सिंह ने जनपद भ्रमण के दौरान राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) बेसिक शिक्षा, बाल विकास पुष्टाहार, राजस्व एवं वित्त (एम.ओ.एस.) अनुपमा जायसवाल के साथ निर्माणाधिन बस स्टाप भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था यूपीसिडको (समाज कल्याण निर्माण निगम) के अधि.अभि. ओ.पी. सिंह को निर्देश दिया कि बस स्टाप के सभी कार्य जून के अन्त तक पूर्ण करा लिए जाएं।

निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री ने खराब पड़ी मशीनों के संबंध में आरएम को निर्देश दिया कि मुख्यालय से समन्वय कर खराब मशीनों को तत्काल ठीक करायें। साथ ही सम्बन्धित फर्म के कार्यसंस्कृति में गुणात्मक सुधार लाये जाने के सम्बन्ध में भी आवश्यक कार्यवाही की जाए।जिससे वेन्डर मशीनों को खराब होने की दशा में तत्काल ठीक कराया जा सके। राज्यमंत्री ने डिपो में खड़ी बसों के अन्दर जाकर साफ-सफाई देखते हुए बसों में सफाई संतोष जनक न पाये जाने पर एआरएम को निर्देश दिया कि सफाई ठेकेदार के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करते हुए परिसर व बसों की समुचित साफ-सफाई सुनिश्चित करायी जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्य में गुणात्मक सुधार लायें। शिथिलता व लापरवाही पाये जाने पर सम्बन्धि के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर कुछ लोगों ने रोडवेज़ के निकट से टैक्सी व जीप स्टैण्ड संचालित किये जाने की शिकायत पर श्री सिंह ने आवश्यक कार्यवाही कराये जाने की बात कहीं।

वर्कशाप के निरीक्षण के दौरान डिपो के कर्मचारियों से उनके समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की कर्मचारियों द्वारा संतोषजनक उत्तर दिया गया। डग्गामार वाहनों के संचालन के बारे में जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि रूपईडीहा क्षेत्र से लगभग 25 बसों का संचालन दिल्ली व पंजाब आदि स्थानों के लिए किया जा रहा है जिससे परिवहन निगम की आय प्रभावित होती है। इस सम्बन्ध में मंत्री ने निर्देश दिया कि डग्गामार वाहनों के संचालन पर प्रभावी अंकुश लगाया जाय। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि परिवहन निगम की सुविधाओं को बढ़ाया जाय, यात्रियों को सम्मान दिया जाय और परिवहन निगम की बसों का संचालन ऐसे दूरदराज क्षेत्रों में भी शुरू किया जाय जहां अभी तक परिवहन निगम की बसों की सुविधा उपलब्ध नहीं है जिससे आमजन को परिवहन निगम की बसों का लाभ मिल सके और वे सम्मानजनक सुरक्षित यात्रा कर सकें।

इस अवसर पर विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, भाजपा अध्यक्ष श्यामकरण टेकडीवाल, जिला को-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष जितेन्द्र प्रताप सिंह, क्षेत्रीय प्रबन्धक जुनैद अहमद अंसारी, एआरएम ए.के. पाल समेत अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। जनपद के उत्तर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुदामा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *