Breaking News

सफेद प्याज के जबरदस्त फायदे, इस तरह बढ़ाएं स्पर्म काउंट

प्याज ज्यादातर घरों में इस्तेमाल होती है। प्याज न सिर्फ खाने को स्वादिष्ट बनाती है, बल्कि इससे कई बीमारियां भी दूर होती हैं। रोज प्याज का सेवन आपको जबरस्त फायदे देता है। इस खबर में हम आपके लिए सफेय दानी व्हाइट प्याज के फायदे लेकर आए हैं।

सफेद प्याज पोषक तत्वों से भरा होता है। सफेद प्याज में विटामिन सी, आयरन, कैल्शियम और कई जरूर तत्व पाए जाते हैं। इसमें भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लैमेटरी गुण पाए जाते हैं। प्याज का इस्तेमाल हार्ट को हेल्दी रखने, इम्यून सिस्सटम को मजबूत बनाने और कई संक्रमण को दूर रखने के लिए किया जाता है।

स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए रोजाना सफेद प्याज के रस में शहद मिलाएं और सेवन करें। ऐसा करने से तेजी से स्पर्म में वृद्धि होती है। प्‍याज में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट प्राकृतिक रूप से स्‍पर्म बढ़ाने का कार्य करता है। इतना ही नहीं सफेद प्याज पुरुषों के सेक्स हॉर्मोन को भी बढ़ाता है और जननांग को मजबूत करता है, जिसकी वजह से पुरुष बेड पर सही परफोर्म कर पाते हैं।

  1. सफेद प्याज फाइबर से भरपूर होता है, जिसे फ्रुक्टेन कहा जाता है। ये फाइबर पाचन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करता है।
  2. सफेद प्याज एंटीबायोटिक गुणों से भरपूर होने के चलते आंख, नाक और कान के संक्रमण को दूर करता है।
  3. सफेद प्याज में एंथोसायनिन (anthocyanin) और क्वर्सेटिन (quercetin) नामक एंटी-ऑक्सिडेंट्स काफी मात्रा में होते हैं जो कैंसर से बचाते हैं।
  4. सफेद प्याज का रस और शहद को मिलाकर पीने से सांस संबंधी रोगों को ठीक करने में मदद मिलती है।
  5. सफेद प्याज का रस बालों पर लगाने से उनका टूटना और झड़ना बंद हो जाता है.
  6. सफेद प्याज खाने से एसिडिटी में भी राहत मिलती है, यह शरीर में एसिड को बैलेंस करने का काम करती है।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...