Breaking News

साउथ कैरोलाइना के प्राइमरी चुनाव में भी ट्रंप की जीत, राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी लगभग तय

डोनाल्ड ट्रंप ने साउथ कैरोलाइना प्राइमरी चुनाव में जीत दर्ज कर ली है। शनिवार को घोषित हुए नतीजों में डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल की निक्की हैली को हराया। गौरतलब है कि साउथ कैरोलाइना, निक्की हैली का गृह राज्य है और वे यहां से गवर्नर रह चुकी हैं। इस जीत के साथ ही डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की दावेदारी और मजबूत हो गई है।

2024 के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला लगभग तय
डोनाल्ड ट्रंप साउथ कैरोलाइना से पहले आयोवा, न्यू हैंपशायर, नेवादा और यूएस वर्जिन आइलैंड के प्राइमरी चुनाव में भी जीत दर्ज कर चुके हैं। साउथ कैरोलाइना में हार के साथ ही निक्की हैली पर दबाव बढ़ गया है कि वे राष्ट्रपति पद की दावेदारी छोड़ दें, लेकिन हैली अभी भी डटी हुई हैं और लगातार हार के बावजूद अपनी उम्मीदवारी को लेकर आशावान बनी हुई हैं।

वहीं साउथ कैरोलाइना में जीत के साथ ही साल 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में एक बार फिर जो बाइडन का सामना डोनाल्ड ट्रंप से ही होने का रास्ता साफ हो गया है।

निक्की हैली का पीछे हटने से इनकार
साउथ कैरोलाइना प्राइमरी चुनाव में जीत के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने कभी भी रिपब्लिकन पार्टी को कभी भी इतना एकजुट नहीं देखा है। ट्रंप ने समर्थकों से कहा कि आप 15 मिनट तक इस जीत का जश्न मना सकते हैं, लेकिन उसके बाद हमें फिर से काम में जुटना होगा।

वहीं हार के बाद निक्की हैली ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘हमने आज साउथ कैरोलाइना में एक तरह की झल्लाहट देखी और ऐसी ही झल्लाहट इन दिनों पूरे देश में है। मुझे नहीं लगता कि डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडन को हरा सकते हैं। मैंने पहले भी कहा है कि साउथ कैरोलाइना में जो भी हुआ हो, लेकिन हम अपनी दावेदारी जारी रखेंगे।’ साउथ कैरोलाइना के बाद अब मिशिगन में प्राइमरी चुनाव होने हैं।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...