Breaking News

ब्‍लैकहेड्स और झाइयां दूर भगाने के लिए रात को सोने से पहले आजमाएं ये उपाए

सुबह उठते ही हम अपने चेहरे को धोते हैं, उसपर सनस्‍क्रीन-मेकअप और न जानें कितनी ही तमाम चीजें लगाते हैं। मगर रात में सोने से पहले क्‍या आप उसे धोती हैं? अगर आप ऐसा नहीं करतीं, तो यह आपके चेहरे और त्‍वचा के लिए बेहद नुकसानदायक हो सकता है।

कई लड़कियां दिनभर की थकान के बाद जब घर लौटती हैं, तो चेहरे को धोने का काम दूसरे दिन पर टाल जाती हैं। मगर एक दिन की भी लापरवाही आपको ढेरों मुंहासे, ब्‍लैकहेड्स और झाइयां दे सकती हैं। इसलिए अपनी स्‍किन को क्‍लीन और हेल्‍दी रखने के लिए उसे रात में धोना न भूलें। नाइट केयर रूटीन में अपने चेहरे को धोना कितना आवश्‍यक है और इससे क्‍या फायदे मिलते हैं…

  1. आप सोने से पहले साबुन से चेहरा ना धोएं. इसमें मौजूद कैमिकल आपके चेहरे की त्वचा को ड्राई बना सकते हैं. इसकी जगह आप बेसन का इस्तेमाल करें.
  2. आप ठंडे पानी की जगह गुनगुने पानी से चेहरा धोएं. क्योंकि गुनगुने पानी से चेहरे के रोमछिद्र नर्म होकर खुल जाते हैं और त्वचा अंदर से साफ होती है. आप चेहरा धोते हुए थोड़ी देर उसपर हल्की मसाज भी करें.
  3. गुनगुने पानी से धोने के बाद चेहरे को मुलायम तौलिये से सुखाएं, जिससे चेहरे की त्वचा पर रगड़ ना लगे.
  4. अब चेहरा धोने के बाद उसपर हल्का मॉश्चराइजर लगाना ना भूलें. इससे रातभर आपकी त्वचा को रिपेयर होने के लिए जरूरी पोषण मिलता है.

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...