Breaking News

TVS Motor जल्द ही घरेलू बाजार में लांच करेगा नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Creon, ये होगा संभव मूल्य

देश में कई ऑटोमोबाइल कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में एंट्री कर रही है और शानदार प्रोडक्ट बाजार में उतार रही है। पेट्रोल डीजल के मंहगे होते दाम के बाद ग्राहक भी इन्हें काफी पसंद कर रहे हैं।

टीवीएस के इस स्कूटर के कॉन्सेप्ट की बात करें तो कंपनी ने इसमें एडवांस लिथियम-ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो कि 12 kW की क्षमता का पावर जेनरेट करता है।

TVS ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए 1,000 करोड़ रुपए ने निवेश का प्लान तैयार किया है और कई शानदार फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने की तैयारी चल रही है।

इसके अलावा ये बैटरी फास्ट चार्जिंग सिस्टम से लैस होगी और कम समय में ही ज्यादा रेंज देने के लिए चार्ज हो जाएगी। इसका इलेक्ट्रिक मोटर इतना पावर जेनरेट करता है कि ये महज 5.1 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ सकती है।

बताया जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज देगी और इसकी बैटरी महज 1 घंटे में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Creon को लॉन्च करने वाली है।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...