Breaking News

चौक डकैती कांड : दो डकैत रायबरेली से गिरफ्तार

लखनऊ- बीते दिनों राजधानी के चौकथानाक्षेत्र के बहोरनटोला स्थित मुकुंद ज्वैलर्स से हुई करोड़ों की डकैती की घटना में रायबरेली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए युवकों के पास से करीब एक किलो ज्वैलरी बरामद की गई है। पुलिस का दावा यह भी है कि दोनों ने लूट की घटना में शामिल होने की बात कबूल कर ली है । गिरफ्त मे आए अभियुक्तों ने लूटकांड में कुल सात लोगों के शामिल होने की बात बताई है।
बक़ौल रायबरेली लालगंज थाना प्रभारी ,  मुखबिर की खास सूचना पर मंगलवार देर रात उमरामऊ निवासी हरविलास सिंह व देवगांव निवासी राजबहादुर लोध को गिरफ्तार किया गया। दोनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों ने चौक में हुई डकैती की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर करीब एक किलो ज्वैलरी भी बरामद करने का दावा किया है। इसकी जानकारी मिलने के बाद राजधानी से क्राइम ब्रांच की टीम भी पूछताछ के लिए रायबरेली  पहुंची। इसके साथ ही इलाहाबाद पुलिस ने भी हाल में हुई लूट की घटनाओं के बारे में जानकारी करने के लिए लालगंज कोतवाली पहुंचकर पूछताछ की।

क्या था पूरा मामला ??
प्राप्त जानकारी के अनुसार चौक थानाक्षेत्र के पीर बुखारा निवासी प्रवीन रस्तोगी की चौक में गोल दरवाजे के पास मुकुन्द ज्वेलर्स के नाम से होल सेल की दुकान है। बताया जा रहा है कि प्रवीन का करीब रोज का दो करोड़ से अधिक का कारोबार है। जिनकी दुकान फूल वाली गली के पास एक सकरी गली में है। रविवार की देर शाम करीब नौ बजे प्रवीन की दुकान पर उनका बेटा दिपांशू उर्फ लल्लन समेत चार कर्मचारी और आधा दर्जन व्यापारी बैठे थे। इस दौरान नकाब पहने करीब सात बदमाश अचानक दुकान पर आये और बंदुक की नोक पर लोगों को धमकाया। दुकान के अन्दर बैठे प्रवीन को सारा सामान बाहर निकालने को कहा, विरोध करने पर प्रवीन को धमकाया इस दौरान उनका बेटा दिपांशू मौके पर आया। विरोध करने पर बदमाशों ने दिपांशू के पांव में गोली मारकर प्रवीन पर बट से हमला कर दिया। अचानक हुये हमले से दुकान में मौजूद कर्मचारी व व्यापारी शोर मचाकर भाग खड़े हुये। सीसीटीवी फूटेज मे यह साफ दिख रहा है की पाँच बदमाशों के हांथ में पिस्तौल थी जबकि एक के हाथ मे बोरा व एक हाथ मे लोहे की सरिया थी । भागने के दौरान कई सोने के जेवरात सड़क पर गिर गये। भीड़-भाड़ होने के कारण बदमाशों ने कई राउण्ड फायर भी किये। इसके बाद वह थोड़ी दूर पर खड़ी बाईक पर सवार होकर भाग निकले। पुलिस के अनुसार बाप-बेटे की हालत खतेरे के बाहर है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों को पकड़ने का प्रयास कर रही थी। बदमाश करीब 40 किलो सोना और करीब 13 करोड़ रुपये कैश की लूट ले गए थे।

प्रेस वार्ता के दौरान एसएसपी लखनऊ मंज़िल सैनी ने बताया की घटना मे लिप्त अन्य बदमाशों को गिरफ्तार और लूट का सामान बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

Loading...
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

आपा खो देने वाले अमेठी डीएम को हटाया गया

लखनऊ। इलाहाबाद हाई कोर्ट की फटकार तथा अमेठी में पीडि़त के वार्ता के दौरान आपा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *