Breaking News

भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से बांग्लादेशी सहित दो पकड़े गए

जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत 72वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बॉर्डर आउट पोस्ट बासतपुर के सर्तक सीमा जवानों ने एक बांग्लादेशी नागरिक सहित दो को पकड़ा है। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक का नाम अलामीन है। वहीं, भारतीय का नाम हयात अली है। बीएसएफ ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी।

मिली जानकारी के अनुसार, भारत से बांग्लादेश अवैध तरीके से कोशिश करने के आरोप में सबसे पहले सीमा जवानों ने बांग्लादेशी नागरिक अलामीन को पकड़ा। पकड़े गए अलामीन ने खुलासा किया कि वह तीन माह पहले दलाल की मदद से बांग्लादेश से अवैध रूप से सीमा पार कर भारत में प्रवेश किया था। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर काम करने चला गया। तीन महीने बाद फिर वह भारत से बांग्लादेश जाने के लिए भारतीय दलाल हयात अली की मदद ली।

हयात अली ने अपनी महिन्द्रा स्कॉर्पियो से अलामीन को भारतीय गांव-बारदोई के पास छोड़ दिया। जहां से वह नागर नदी से अवैध रूप से सीमा पार करने की कोशिश की, लेकिन बीएसएफ के सतर्क सीमा जवानों ने उसे पकड़ लिया। बीएसएफ की टीम ने अलामीन के बयान के आधार पर अभियान चलाकर मंगलवार को हयात अली को महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ पकड़ लिया। पकड़े गए दोनों व्यक्तियों को आगे की कार्रवाई के लिए करणदिघी थाने को सौंप दिया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

फलस्तीन के क्षेत्र पर इस्राइल के कब्जे को लेकर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में होगी सुनवाई, जानें पूरा मामला

नीदरलैंड के हेग में स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस) इस हफ्ते इस्राइल के ...