Breaking News

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल इतने मामलो का किया खुलासा, जरुर देखे

सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने  को बोला कि मुंबई (Mumbai) में दो लोग कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए हैं व इसके साथ ही महाराष्ट्र (Maharashtra) में इसके कुल 10 मामलों की पुष्टि हो गई है।

सीएम ने विधान भवन में पत्रकारों से बोला कि कोरोना वायरस के आठ मुद्दे पुणे में सामने आए हैं। ठाकरे ने कोरोना वायरस के मद्देनजर मौजूदा बजट सत्र की बैठकों में कमी किए जाने का इशारा भी दिया। यह सत्र वैसे 20 मार्च तक चलना है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में वायरस से संक्रमित पाए गए दोनों लोग दुबई से लौटे पुणे के उस आदमी के सम्पर्क में थे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। महाराष्ट्र के जन स्वास्थ्य विभाग के एकीकृत रोग निगरानी प्रोग्राम ने एक बयान में बोला कि दो दिन पहले पुणे में दुबई से लौटे दो लोगों के वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद वे किस-किस के सम्पर्क में आए यह पता लगाने की प्रयास की जा रही है।

कुछ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी
बता दें पुणे में 100 से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए गए व इनकी रिपोर्ट्स आना बाकी है। 8 लोग पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही नागपुर में एक संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती है, जो तीन दिन पहले ही अमेरिका से आया था। अभी भी इस मरीज की रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं, मुंबई में 2 लोग पॉजिटिव पाये गए हैं। अभी कुछ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

अधिकारियों ने कहा, ‘बुधवार को इसके दो करीबी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। दोनों इनके सह यात्री थे व दुबई गए समूह का भाग थे। ‘ अधिकारियों ने कहा, ‘बुधवार तक मुंबई, पुणे व नागपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 1,195 विमानों में यात्रा करने वाले 1,38,968 यात्रियों की जाँच की जा चुकी है। केन्द्र सरकार के नए दिशा-निर्देशों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर सभी राष्ट्रों से आने वाले यात्रियों की जाँच की जा रही है। ‘

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...