Breaking News

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने महिलाओं के लिए शुरू की “यूनियन समृद्धि-एसबी फॉर वूमेन” योजना

लखनऊ। महिलाओं की विविध आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक विशेष बचत खाता योजना “यूनियन समृद्धि-एसबी फॉर वूमेन” (Union Samriddhi-SB for Women) लॉन्च की है। यह योजना महिलाओं की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाई गई है।

12 औद्योगिक स्मार्ट शहर स्थापित करने को मंजूरी, अश्विनी वैष्णव बोले- 28,602 करोड़ रुपये होंगे खर्च

निशुल्क व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा में बैंक द्वारा 2 लाख रुपये का बीमा और रूपे प्लेटिनम कार्ड के लिए एनपीसीआई द्वारा 2 लाख रुपये का अतिरिक्त बीमा, इसके साथ ही 50 लाख रुपये का हवाई दुर्घटना बीमा प्रदान किया जाएगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने महिलाओं के लिए शुरू की "यूनियन समृद्धि-एसबी फॉर वूमेन" योजना

क्रिटिकल इलनेस कवर में किसी गंभीर बीमारी के निदान पर एकमुश्त राशि का भुगतान किया जाएगा ।सेवा शुल्क में रियायत में बैंक पहले वर्ष के लॉकर किराए में 50% की रियायत देता है। यह रियायत और कैंसर देखभाल बीमा केवल तभी उपलब्ध होंगे जब खाताधारक द्वारा निर्धारित क्यू ए बी बनाए रखा जाए। व्यक्तिगत डेबिट कार्ड योजना में कोई डेबिट कार्ड शुल्क नहीं लगेगा और साथ ही विशेष लाभ भी दिए जाएंगे।

सेंसेक्स लगातार सातवें दिन हरे निशान पर हुआ बंद, निफ्टी भी 25050 के ऊपर बंद होने में सफल

संयुक्त खाता योजना के तहत खाता केवल महिलाओं के साथ संयुक्त रूप से खोला जा सकता है। असीमित एटीएम लेनदेन पर अपने बैंक के एटीएम पर असीमित लेनदेन की सुविधा उपलब्ध है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का यह नया उत्पाद महिलाओं के लिए वित्तीय सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

About Samar Saleel

Check Also

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में इजाफा, 2024 में 66 अरब डॉलर की वृद्धि; RBI ने जारी किए आंकड़े

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ रहा है। इस साल ...