Breaking News

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया डिजिटल गांव का शुभारंभ

अमेठी। शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां बने मुसाफिरखाने के पिंडरा ठाकुर गांव में सीएससी यानी कि कॉमन सर्विस सेंटर का उद्घाटन किया। इसकी तर्ज पर अमेठी को डिजिटल गांव बनाया जाएगा। इसी के साथ उन्होंने पोस्ट भारतीय पेमेंट बैंक का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि अमेठी मेरा धाम है,अमेठी मेरा मंदिर है औऱ अमेठी की जनता मेरे लिए भगवान स्वरूप है,इसलिए अमेठी आना तीर्थ के समान है।

डिजिटल गांव : ग्राम पंचायत में वाई-फाई चौपाल की सुविधा

इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि जकाम पिछली सरकार नहीं कर पाई वह प्रधानमंत्री ने 4 साल के भीतर कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि अमेठी के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि 15 सितम्बर तक जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत को कॉमन सर्विस सेंटर की सुविधा दी जाएगी। इसके तहत हर गांव के परिवार के एक व्यक्ति को डिजिटल लिट्रेसी का ज्ञान दिया जाएगा। स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत सरकार का संकल्प है कि साल के अंत तक सभी ग्राम पंचायत में वाई-फाई चौपाल की सुविधा की जाए।

पीएम मोदी के नेतृत्व में अमेठी का विकास

कॉमन सर्विस सेंटर का उद्घाटन करने के बाद स्मृति ईरानी ने उसका निरीक्षण भी किया। इस दौरान यह बताया गया कि सेंटर से लोगों को आधार नामांकन, पीएमजी दिशा, प्रिंटिंग, इलेक्शन सेवाएं, पासपोर्ट और पैन कार्ड, आईआरसीटीसी, बीमा, पेंशन व बैंकिंग समेत कई योजनाओं के लाभ से अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साध कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अमेठी जिले में वह विकास हुआ है, जो कांग्रेस के राज में नहीं हुआ। सत्ता का लाभ जनता को नहीं मिलता था लेकिन आज पीएम मोदी के नेतृत्व में अमेठी जिले में बेहतर विकास हुआ है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

निर्भया के गुनहगारों ने तिहाड़ प्रशासन को बातई अपनी ये आखरी इच्छा, सुनकर कांप उठेंगे आप

सुप्रीम कोर्ट से सोमवार को निर्भया मामले के दोषी पवन गुप्ता के नाबालिग होने का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *