Breaking News

केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत बने कर्नाटक के राज्यपाल, पीएम मोदी व राष्ट्रपति का जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और 8 राज्यों में नए गवर्नर नियुक्त किए हैं. इससे साफ हो गया है कि मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव होने जा रहा है.

थावर चंद्र गहलोत ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी और शीर्ष नेतृत्व ने मेरे प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए मुझे कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया है. मैं उनकी इच्छा, आकांक्षा पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा.” उन्होंने बताया, ”मैं बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता, राज्यसभा की सदस्यता और मंत्री पद से कल त्यागपत्र दे दूंगा.”

थावरचंद गहलोत मोदी सरकार का दलित चेहरा रहे हैं और वे मध्यप्रदेश से आते हैं. अभी वे राज्यसभा सदस्य हैं. इसके साथ ही वह बीजेपी के पार्लियामेंट्री बोर्ड और सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के मेंबर भी हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत मध्यप्रदेश से की. वह मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए तीन बार विधायक चुने गए.

केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है. 73 साल के थावर चंद 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से लगातार उनकी कैबिनेट में शामिल रहे हैं.

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...